Move to Jagran APP

कांग्रेस ने तय किए 80-90 लोकसभा प्रत्याशी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी तय कर लिए हैं। इनमें मौजूदा सांसदों मसलन मीरा कुमार, मनीष तिवारी, दीपेंद्र हुड्डा, नवीन जिंदल और श्रुति चौधरी के नाम शामिल हैं। माना जा रहा है कि वरिष्ठ नेता पवन बंसल को भी टिकट दिए जाने की संभावना है।

By Edited By: Published: Sat, 08 Mar 2014 06:13 AM (IST)Updated: Sat, 08 Mar 2014 07:15 AM (IST)
कांग्रेस ने तय किए 80-90 लोकसभा प्रत्याशी

नई दिल्ली। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए 80-90 प्रत्याशी तय कर लिए हैं। इनमें मौजूदा सांसदों मसलन मीरा कुमार, मनीष तिवारी, दीपेंद्र हुड्डा, नवीन जिंदल और श्रुति चौधरी के नाम शामिल हैं। माना जा रहा है कि वरिष्ठ नेता पवन बंसल को भी टिकट दिए जाने की संभावना है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। संभावना है कि एक-दो दिन में पार्टी इनकी घोषणा कर देगी।

loksabha election banner

सूत्रों के मुताबिक बिहार में पार्टी ने करीब दस उम्मीदवारों का चयन कर लिया है। राज्य में कांग्रेस को राजद से गठबंधन के तहत 12 सीटें मिली हैं। वहीं पंजाब को लेकर ज्यादा चर्चा नहीं हुई लेकिन हरियाणा की छह से सात सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग गई है। सोनीपत में कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। इनके अलावा महाराष्ट्र के अपने कुछ सांसदों को दोबारा मैदान में उतारने की तैयारी है। इनमें सुशील कुमार शिंदे, प्रतीक पाटिल, मिलिंद देवड़ा, गुरुदास कामत और प्रिया दत्त शामिल हैं।

अब राज ठाकरे बनाएंगे तीसरा मोर्चा

उत्तर प्रदेश में जया प्रदा को मुरादाबाद से उतारने के अलावा सलमान खुर्शीद, बेनी प्रसाद वर्मा, श्रीप्रकाश जायसवाल, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह को फिर से टिकट दिया जाना तय है। मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा से कमलनाथ और गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया को फिर से उतारा जा रहा है। कांग्रेस पहले ही संकेत दे चुकी है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र क्रमश: रायबरेली और अमेठी का ही प्रतिनिधित्व करेंगे। नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने फिलहाल अपना प्रत्याशी तय नहीं किया है।

बिहार में संभावित प्रत्याशी

सुपौल - पूर्व सांसद रंजीत रंजन

औरंगाबाद - निखिल कुमार

समस्तीपुर - अशोक राम

मुजफ्फरपुर - अखिलेश सिंह

पटना साहिब - राज कुमार रंजन

पूर्णिया - अमरनाथ तिवारी

हाजीपुर - प्रतिभा देवी

सासाराम - मीरा कुमार

किशनगंज - ए हक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.