Move to Jagran APP

Assam Lockdown News Update कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जोरहाट में 9 जुलाई से लागू होगा लॉकडाउन

कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए 9 जुलाई को शाम 7 बजे से लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 09:05 AM (IST)
Assam Lockdown News Update कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जोरहाट में 9 जुलाई से लागू होगा लॉकडाउन
Assam Lockdown News Update कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए जोरहाट में 9 जुलाई से लागू होगा लॉकडाउन

जोरहाट, एएनआइ। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच असम के जोरहाट में 9 जुलाई से 15 जुलाई तक पूर्णरूप से लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। कोविड-19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए 9 जुलाई को शाम 7 बजे से लॉकडाउन लागू कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

जोरहाट के जिला मजिस्ट्रेट और अध्यक्ष, डीडीएमए के आदेश के अनुसार पूरे जिले में सभी साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में सोमवार को कोरोनोवायरस के 786 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें 598 केस गुवाहाटी शहर के हैं।

इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12,522 हो गई है, जबकि 7,882 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है, वहीं 4,623 सक्रिय मामले हैं और 14 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई है।

कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत

बता दें कि भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब पहुंच गया है, जबकि मरने वालों की संख्या 19 हजार को भी पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत कोरोना से प्रभावित होने वाले देशों की लिस्ट तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, इस मामले में पहले स्थान पर अमेरिका है और उसके बाद दूसरे नबर पर ब्राजील है वहीं चौथे स्थान पर रूस और पेरू पांचवें स्थान पर मौजूद है। अमेरिका में 29 लाख और ब्राजील में 16 लाख से ज्यादा केस हैं। हालांकि भारत में मरीजों के स्वस्थ होने की दर बढ़कर 60.85 फीसद हो गई है।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 लाख 97 हजार 4 सौ 13 तक पहुंच गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 19 हजार 693 तक पहुंच गया है। इसके अलावा कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4 लाख 24 हजार 4 सौ 33 तक पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.