Move to Jagran APP

पहाड़ों पर बर्फबारी थमी, दिल्ली-NCR में ठंड बरकरार; जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा और पंजाब में भी कड़ाके की ठंड के साथ-साथ अब कोहरा भी परेशानी का सबब बनता जा रहा है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 10:51 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 10:51 PM (IST)
पहाड़ों पर बर्फबारी थमी, दिल्ली-NCR में ठंड बरकरार; जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
पहाड़ों पर बर्फबारी थमी, दिल्ली-NCR में ठंड बरकरार; जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी है। पहाड़ों में जहां बर्फबारी रुकने से कुछ राहत मिली है, लेकिन कश्मीर से लेकर उत्तराखंड और हिमाचल तक सड़कों के बंद होने और उच्च पर्वतीय इलाकों में तापमान जमाव बिंदू के नीचे जाने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, दिल्ली एनसीआर में ठंड और ठिठुरन अब भी बनी हुई है। इसके अलावा कोहरे के कारण हवाई यातायात के प्रभावित होने का सिलसिला शनिवार को भी जारी है।

loksabha election banner

कोहरे की चादर में मैदानी इलाके

दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा और पंजाब में भी कड़ाके की ठंड के साथ-साथ अब कोहरा भी परेशानी का सबब बनता जा रहा है। शनिवार सुबह दृश्यता बहुत कम रही। शुक्रवार देर रात्रि हल्की बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव आया तो शनिवार को धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिली। हिसार में पिछले तीन दिनों से रात्रि तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था, जो शुक्रवार को आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

पहाड़ों पर मौसम ने दी राहत

उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी रुकने से मौसम ने कुछ राहत दी है। पहाड़ से लेकर मैदान तक धूप खिली रही। इससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी उछाल आया और शीतलहर का प्रकोप भी कम हुआ है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अधिकतम तापमान दो से चार और न्यूनतम में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है। अब आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा।

दिल्ली से लेकर मप्र तक उड़ानें रद

गत 24 घंटे में आइजीआइ एयरपोर्ट पर आने वाली 46 उड़ानों को डायवर्ट कर अन्य एयरपोर्ट पर उतारा गया। इसके अलावा 100 से ज्यादा विमानों का संचालन आधे से दो घंटे की देरी से हुआ। हालांकि इस दौरान किसी भी उड़ान के रद होने की सूचना नहीं है। उड़ानों की इस लेटलतीफी से यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। एयरपोर्ट मौसम विभाग के मुताबिक, कोहरे के कारण शनिवार की सुबह 5.30 बजे एयरपोर्ट पर दृश्यता का स्तर 350 मीटर जबकि 8.30 बजे 100 मीटर तक पहुंच गया था। इस दौरान कैट तकनीक से उड़ानों का संचालन किया गया। कोहरे के कारण दिल्ली आ रहीं 46 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। ज्यादातर को जयपुर और लखनऊ इत्यादि एयरपोर्ट पर उतारा गया। दिल्ली में खराब मौसम के चलते मप्र में भी हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है। शनिवार सुबह इंदौर से दिल्ली जाने वाली एयर एशिया की उड़ान निरस्त कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.