नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार को जानकारी दी गई कि तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा में भारी बारिश होगी। विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि दक्षिण मध्‍य महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी भारी बारिश होगी। साथ ही जम्‍मू कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तराखंड, पंजाब, उत्‍तरी हरियाणा और चंडीगढ़ में बादल की गरज और बिजली चमकने की भी संभावना जताई है।  पूर्व-केंद्रीय अरब सागर और इससे सटे कर्नाटक व दक्षिण कोंकण तट पर तेज हवा चलेगी जिसकी स्‍पीड 45-55 किमी होने की संभावना बताई गई है। 

मछुआरों को एहतियात बरतने के आदेश

बदलते मौसम को देखते हुए इन इलाकों में मछुआरों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। उन्‍हें कुछ दिनों के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।  IMD के अनुसार, दक्षिण पूर्व अरब सागर और इससे सटे लक्षद्वीप एरिया में कम दबाव वाले क्षेत्र बना रहेगा। 

इससे पहले 16 अक्‍टूबर को  IMD ने बताया कि मौसम में बदलाव का असर समूचे ओडिशा, छत्‍तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के कुछ तटीय इलाके, तेलंगाना के इलाके समूचा विदर्भ, मराठवाड़ा , कर्नाटक,  कोंकण व मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों पर रहेगा।  विभाग की ओर से यह भी जानकारी दी गई थी कि 20 अक्‍टूबर तक देश के कई इलाकों में मौसम का बदलाव वापस आ जाएगा।  

यह भी पढ़ें: पूर्वांचल में गुलाबी ठंड के बीच बादलों की फ‍िर होने जा रही सक्रियता, जानिए सप्‍ताह भर के मौसम का हाल

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, बढ़ने लगी ठंड

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप