राज्य ब्यूरो, जम्मू। श्रीनगर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव के दौरान हिंसा में आठ लोगों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए राज्य मंत्रिमंडल ने सुरक्षाबलों को निर्देश दिए कि जानमाल के नुकसान से बचने के लिए वह पूरा संयम बरतें।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में मंगलवार को जम्मू में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कश्मीर के सुरक्षा हालात पर व्यापक चर्चा की गई। बैठक में न सिर्फ राजनीतिक पार्टियों से हालात में बेहतरी के लिए सहयोग मांगा गया, बल्कि अभिभावकों से भी अपील की गई कि वे युवाओं को हिंसा से दूर रखें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संयम बरतने के बाद भी कई बार ऐसे हालात बन जाते हैं, जिनमें जान-माल का नुकसान हो जाता है। इस दौरान राज्य प्रशासन को भी निर्देश दिए गए कि न सिर्फ कानून व्यवस्था बनाई जाए, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी तरह के हालात में लोग परेशान न हों।

कश्मीर के ताजा हालात, जीप के आगे कश्मीरी युवक को बांधने, पुलवामा में छात्रों व सुरक्षाबलों के बाद हिंसक झड़पों व हाल ही में मुख्यमंत्री की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत से बैठक के बाद हुई इस कैबिनेट बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में हिंसक झड़पों के बीच स्कूल कॉलेज बंद, महबूबा ने बुलाई कैबिनेट बैठक

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप