भोपाल, एएनआइ। नॉवेल कोरोना वायरस के कारण स्थगित की गई मध्यप्रदेश के सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड के तहत होने वाली कक्षा 12वीं की परीक्षा दोबारा मंगलवार को शुरू हुई। परीक्षा केंद्रों के भीतर आने से पहले विद्यार्थियों के हाथों को सैनिटाइज किया गया और उनके शरीर के तापमान की भी जांच की गई। 

परीक्षा केंद्रों में शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखा गया। साथ ही शिक्षकों को भी पूरी सतर्कता बरतते हुए देखा गया।इसके लिए बोर्ड ने 20 मई को ही टाइम टेबल जारी कर दिया था। इसके अनुसार, परीक्षा आज यानि 9 जून से 16 जून 2020 तक चलेगी। इसकी जानकारी पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ट्वीट के जरिए दे दी थी।

19 मार्च को ही बोर्ड की ओर से परीक्षा के स्थगित होने की जानकारी दे दी थी। 12वीं बोर्ड की परीक्षा 20 मार्च से 31 मार्च तक होनी थी लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे कुछ समय के लिए स्थगित करने का फैसला किया गया था। मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षा 02 मार्च से शुरू हुई थी। इसके लिए टाइम टेबल 12 दिसंबर 2019 को जारी कर दिया था। 12वीं कक्षा की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच आयोजित की जाएगी।

परीक्षा केंद्रों पर संक्रमण को लेकर सतर्क इंतजाम किए गए हैं। प्रवेश द्वार पर विद्यार्थियों के शरीर की तापमान की जांच की गई।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021