Move to Jagran APP

Civil Services Day 2020: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि और शेयर किया ये खास वीडियो

सिविल सर्विस डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की है और इसके साथ ही उन्होंने इस दिन उनके द्वारा दिए गए भाषण का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2020 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2020 09:54 AM (IST)
Civil Services Day 2020: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि और शेयर किया ये खास वीडियो
Civil Services Day 2020: पीएम मोदी ने सरदार पटेल को दी श्रद्धांजलि और शेयर किया ये खास वीडियो

नई दिल्ली, एएनआइ। सिविल सर्विस डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की है और इसके साथ ही उन्होंने इस दिन उनके द्वारा दिए गए भाषण का एक पुराना वीडियो भी शेयर किया है। यह वीडिया साल 2018 का सिविल सर्विस डे का है। प्रधानमंत्री ने इस दिन पर ट्वीट करते हुए लिखा, "सिविल सर्विस डे पर महान सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, जिन्होंने हमारे प्रशासनिक ढांचे की कल्पना की और प्रगति-उन्मुख और करुणामय प्रणाली का निर्माण करने पर जोर दिया। इसके साथ ही मैं 2018 का अपनी स्पीच का एक वीडियो भी शेयर कर रहा हुं।"

loksabha election banner

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस दिन सिविल सेवकों के काम की सराहना की है। उन्होंने कहा, "वर्तमान समय में भी सिविल सेवा ने संवेदनशीलता और व्यावसायिकता के साथ COVID-19 स्थिति को संभालने में अपनी ताकत और संकल्प दिखाया है। हमें विश्वास है कि हमारी सिविल सेवा सार्वजनिक सेवा की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में काम करती रहेगी।

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने भी सिविल सर्विसेज डे पर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, "सिविल सेवा दिवस पर, मैं हमारे देश के सभी सिविल सेवकों को देश की नीतियों पर प्रभावी और कुशलतापूर्वक काम करने के लिए प्रशंसा करता हूं।" उन्होंने आगे कहा, "डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों के साथ हमारे सिविल सेवक COVID-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं। हम ऐसे सभी योद्धाओं का आभार व्यक्त करते हैं जो हम सभी की रक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर संक्रमण का सामना कर रहे हैं।"

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट करके कहा, "आज, सिविल सेवा दिवस पर, हम पूरे भारत में सार्वजनिक सेवा और उत्कृष्टता के लिए सिविल सेवकों की अटूट प्रतिबद्धता को सलाम करते हैं। नागरिकों के प्रति उनके पूर्ण समर्पण ने सरकार के सुचारू कामकाज को सक्षम बनाया है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.