राज्य ब्यूरो कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कोरोना के 12 और नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। हालांकि इनमें से 3 लोगों को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। कोरोना से मौत की संख्या 5 ही है। 

राज्य सचिवालय नवान्न में आयोजित संवाददाता सम्मेलन ममता ने कहा कि बुधवार को संक्रमितों की संख्या 71 थी। पिछले 24 घंटे में 12 और नए मामले सामने आए हैं। इनमें हावड़ा जिला अस्पताल के सुपरिटेंडेंट भी शामिल हैं, जिनमें कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद उन्हें बेलेघाटा आईडी अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। ममता ने कहा कि 3 लोगों को छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद अभी राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 80 लोगों का इलाज चल रहा है। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल संक्रमित 80 लोगों में से 66 मामले 11 परिवारों से ही है। इसके अलावा ममता ने कहा कि वर्तमान में पूरे राज्यभर में 55,254 लोग होम क्वॉरेंटाइन में है। स्वास्थ विभाग इनपर लगातार निगरानी रख रहा है। इससे पहले 9,396 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन से मुक्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लोगों से कहा कि कोरोना से घबराने की कोई जरूरत नहीं है। 

दवा का असर कर रहा है और इस बीमारी से कई लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। दूसरी ओर, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़े की बात करें तो उसके अनुसार बंगाल में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 101 है। दरअसल, केंद्र व राज्य सरकार के आंकड़े में पिछले कई दिनों से अंतर देखा जा रहा है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस