Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ की होनहार बेटी की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पति पर लगे प्रताड़ना के आरोप

बिलासपुर शहर के गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमबीए में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली होनहार छात्रा की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 03:02 PM (IST)
छत्तीसगढ़ की होनहार बेटी की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पति पर लगे प्रताड़ना के आरोप
छत्तीसगढ़ की होनहार बेटी की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत पति पर लगे प्रताड़ना के आरोप

बिलासपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर शहर के गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमबीए में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली होनहार छात्रा की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हाल ही में वह शहर आई थी तब अपने पति से विवाद व प्रताड़ना की जानकारी परिजनों को दी थी।

prime article banner

इससे अब परिजन भी अपनी बेटी की रहस्यमय तरीके से मौत को लेकर सवाल उठा रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार प्राण चड्डा की बेटी प्रीति चड्डा दुबई में मल्टीनेशल कंपनी में एचआर प्रमुख पद पर कार्यरत थी।

उसकी शादी करीब तीन साल पहले पायलट सिंधु घोष के साथ हुई थी। दोनों पति-पत्नी अबुधाबी में रह रहे थे। 23 जून को प्रीति की उनके निवास में संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गई।

पति-पत्नी ठीक नहीं था सबकुछ

करीब एक साल से प्रीति व उसके पति के बीच विवाद चल रहा था। इसकी जानकारी बिलासपुर आने पर उसने अपने पिता व परिजन को दी थी। तब उसके शरीर पर चोट के निशान भी थे। वह दुबई चली गई और जॉब करना शुरू कर दी। फिर बाद में पति सिंधु घोष संबंध सुधारने की कोशिश करने लगा।

इस बीच प्रीति अपने अबुधाबी के मकान को छोड़ दुबई स्थित होटल में किराए पर रहने लगी थी। ईद पर्व के  अवकाश के दौरान वह फिर से बिलासपुर आई। इस बार भी उसने अपने पति के साथ विवाद व तनाव क जानकारी परिजनों को दिया।

प्रीति के घरवालों ने बताया कि रविवार को वह अपने कपड़े लेने के लिए अबुधाबी गई थी। तभी उसकी मौत हो गई। इसकी सूचना उसके पति सिंधु ने फोन कर दी है। प्रीति के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन उसे लेकर भारत आने की तैयारी में हैं।

हैरान हैं परिजन, इंटरपोल से ली जा रही मदद

प्रीति की मौत की खबर सुनकर परिजन भी हैरान रह गए। उसके पति ने जैसे ही खबर दी, परिजन को उसके साथ गंभीर घटना होने की आशंका हुई। उन्होंने अपने वकील के साथ मिलकर स्थानीय पुलिस अफसरों से चर्चा की है।

साथ ही उनके जरिए इंटरपोल से संपर्क कर मदद मांगी जा रही है।

वहीं बेटी के शव को भारत लाने की गुहार लगाई है। उन्होंने दुबई पुलिस से भी मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दुबई पुलिस कर रही है मामले की जांच 

प्रीति ने कहा था शराब पीने के बाद आपा खो देता है सिंधु प्रीति ने परिजन को पति की हरकतों की जानकारी दी थी। उसने बताया था कि पति सिंधु उसके साथ मारपीट कर उसे प्रताड़ित करता है। वह शराब पीने के बाद अपना आपा खो देता है। ऐसे में प्रीति ने उससे दूर रहने की बात कही थी।

स्थानीय पुलिस कर सकती है कार्रवाई

प्रीति के परिजन ने इस मामले में अपने वकील के साथ मिलकर पुलिस अफसरों से शिकायत की है। वकील ने परिजनों को जानकारी दी है कि सीआरपीसी 188 के तहत उन्हें अधिकार है कि इस प्रकरण की रिपोर्ट बिलासपुर पुलिस में दर्ज कराई जा सकती है।

उनकी रिपोर्ट पर केंद्र सरकार से अनुमति लेकर आरोपित के खिलाफ जुर्म दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा सकती है। लिहाजा, परिजन इसके लिए प्रयास कर रहे हैं। इस मामले में स्थानीय पुलिस क्या कार्रवाई कर सकती है इस पर कानूनी राय ली जा रही है।

एसपी प्रशांत अग्रवाल का कहना है कि चूंकि घटना दूसरे देश की है और आरोपि पति भी वहीं का है। ऐसे में प्रारंभिक तौर पर स्थानीय पुलिस को कार्रवाई का अधिकार नहीं है। फिर भी हम अपने अधिकार क्षेत्र के साथ ही विधिक राय लेकर पीड़ित पक्ष की हरसंभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.