Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: तीसरे चरण के मतदान से पहले राज्य पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने मार गिराए दो नक्सली

छत्तीसगढ़ के पामेड गांव के जंगलों में दो नक्सलियों को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ पुलिस और ग्रेहाउंड्स फोर्स द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त ऑपरेशन के तहत नक्सलियों को मारा गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:22 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 11:22 AM (IST)
छत्तीसगढ़: तीसरे चरण के मतदान से पहले राज्य पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने मार गिराए दो नक्सली
छत्तीसगढ़: तीसरे चरण के मतदान से पहले राज्य पुलिस और ग्रेहाउंड फोर्स ने मार गिराए दो नक्सली

बीजापुर,एजेंसी।  छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल को Lok Sabha Elections 2019 के तीसरे चरण का मतदान किया जाना है। राज्य के पामेड गांव के जंगलों में दो नक्सलियों को मार गिराया है। छत्तीसगढ़ पुलिस और ग्रेहाउंड्स फोर्स द्वारा चलाए जा रहे संयुक्त ऑपरेशन के तहत नक्सलियों को मारा गया है। 

loksabha election banner

जनरल (नक्सल विरोधी ऑपरेशन) सुंदरराज पी ने कहा कि खुफिया जानकारी पर, ग्रेहाउंडस की एक टीम, छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जिला बल ने अंतर-राज्यीय सीमा के साथ नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया था। ये अभियान राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 500 किमी दूर शुरु किया गया था। घटनास्थल से कुछ हथियार भी बरामद किए गए है। इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से राज्य में नक्सली द्वारा हमलों में तेजी आई है। शनिवार को पुलिस ने दंतेवाड़ा में तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जिले के कटेककल्याण थाना क्षेत्र में आने वाले डुमपारा और तुमकल गांव के जंगल से नक्सलियों को पकड़ा था।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि पकड़े गए नक्सिलयों के पास से छह इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर बरामद किए गए थे। बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी नक्सली मुठभेड़ हुई थी। तब  नक्सली बड़ी घटना के अंजाम देने के इरादे से IED स्थापित करने के लिए आए थे। 
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.