Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने बढ़ाई चिंता , सावधानी बरतने की अपील

Covid 19 In Chhattisgarh छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे देखते हुए प्रदेशवासियों से विशेषकर बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की अपील की है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 08:17 PM (IST)
छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने बढ़ाई चिंता , सावधानी बरतने की अपील
छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है

रायपुर, राज्य ब्यूरो। छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे देखते हुए प्रदेशवासियों से विशेषकर बस्तर संभाग में विशेष सावधानी बरतने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा है कि वहां लाकडाउन खुलने के बाद संक्रमण दर फिर से 0.5 प्रतिशत बढ़ गई है। इसी तरह पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के बस्तर की सीमा से लगे जिलों में भी संक्रमण में वृद्घि की जानकारी मिल रही है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने किया आगाह, कहा- प्रदेश में हर हाल में संक्रमण को फिर फैलने से रोकना जरूरी

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि इससे सबक लेने की जरूरत है। छत्तीसगढ़ में इस समय हालात बहुत बेहतर हैं। संक्रमण दर दो प्रतिशत से भी नीचे है, मृत्युदर भी बहुत कम है। राज्य में नए मरीजों और कुल सक्रिय प्रकरणों की संख्या भी बहुत थोड़ी रह गई है। उन्होंने कहा है कि हमने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बहुत से प्रियजनों को खो दिया है। अपनी अर्थव्यवस्था को बचाए रखने के लिए हमें बहुत संघर्ष करना पड़ा है। राज्य में अब जाकर विकास ने फिर रफ्तार पकड़ी है।

हमें हर हाल में छत्तीसगढ़ में कोरोना को दोबारा फैलने से रोकना होगा।

बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। सभी पात्र लोग टीका जरूर लगवाएं, क्योंकि कोरोना से बचने का यही सबसे मजबूत उपाय है। टीके को लेकर किसी भी तरह के अफवाह या भ्रम में पड़ने से बचें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.