मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली एएनआई। सोनिया गांधी के आवास पर थोड़ी देर में पार्टी की बैठक शुरु हो जाएगी. इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी उनके आवास पर पहुंच चुके हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और प्रदेश प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी नजर आए।

कांग्रेस बैठक में शामिल हो सकते हैं ये मंत्री 

दिल्ली में आज होने वाली इस बैठक में कांग्रेस के कई बड़े मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इस बैठक में कई बड़े मंत्री पार्टी को मजबूती प्रदान करने लिए अपने विचार प्रकट करेंगे।अब देखना होगा कि थोड़ी देर में सोनिया गांधी पार्टी की मजबूती के लिए क्या निर्णय लेती हैं।

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बनाने के बाद सोनिया की पहली बैठक

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी से मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अपनी जमीन तलाशने में जुटी हुई है। ऐसे में पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने को लेकर काफी संशय भी बना हुआ था। आखिरकार पार्टी ने मिलकर सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी का अंतिरम अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद राजनीति में धीमी आवाज में यही सुनने को मिला कि आखिर दोबारा से सोनिया को पार्टी काअध्यक्ष क्यों बनाया गया।

कांग्रेस की बैठक में किस विषय पर हो सकती है बातचीत

आज सोनिया गांधी के घर पर होने वाली इस बैठक पर किस- किस विषय पर बातचीत होगी इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस बैठक में कांग्रेस पार्टी नए सिरे से कोई नई रणनीति बना सकती है।

क्या अनुच्छेद 370 के खात्मे को लेकर भी कांग्रेस पार्टी की बैठक में होगी चर्चा

कांग्रेस की इस बैठक में क्या अनुच्छेद 370 पर बातचीत होगी इस पर भी सभी की निगाहें बनी हुई हैं. बता दें कि कांग्रेस की तरफ से अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से खत्म करने के बाद कहा था कि इस फैसले के बाद राज्य में दंगे और बढ़ जाएंगे और वहां की शांति भी भंग हो जाएगी।

 कांग्रेस मुख्यालय से हटाया गया राहुल गांधी का पोस्टर, जानिए- क्या है कारण

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप