Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: चार इनामी समेत 32 नक्सलियों का समर्पण, बारसूर इलाके से एक गिरफ्तार

दंतेवाड़ा के बारसूर थाने में 32 नक्सलियों ने समर्पण किया है। यह सभी बाकेली मटासी तुमरीगुंडा कोरकोट्टी उदेनार आदि गांवों के रहने वाले हैं। समर्पण करने वालों में से चार पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 08:09 AM (IST)
छत्तीसगढ़: चार इनामी समेत 32 नक्सलियों का समर्पण, बारसूर इलाके से एक गिरफ्तार
दंतेवाड़ा में चार इनामी समेत 32 नक्सलियों का समर्पण

दंतेवाड़ा, जेएनएन। दंतेवाड़ा के बारसूर थाने में 32 नक्सलियों ने रविवार को एसपी डा. अभिषेक पल्लव के समक्ष समर्पण कर दिया। यह सभी बाकेली, मटासी, तुमरीगुंडा, कोरकोट्टी, उदेनार आदि गांवों के रहने वाले हैं। समर्पण करने वालों में से चार पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। इनके अलावा 28 अन्य सदस्य हैं।

loksabha election banner

एसपी ने कहा कि संवेदनशील इलाका होने के कारण समर्पित नक्सलियों के नाम उजागर नहीं किए जा रहे हैं। इनपर आ‌र्म्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं। इस मौके पर पुलिस अधिकारियों ने युवाओं को खेल सामग्री भी बांटी। कार्यक्रम में एसपी के अलावा एएसपी उदय किरण (आइपीएस), राजेंद्र जायसवाल, एसडीओपी चंद्रकांत गर्वना और सीआरपीएफ 195 बटालियन के कमांडेंट वीपी सिंह, सौरभ कुमार व बारसूर थाना प्रभारी मौजूद थे।

बारसूर इलाके से एक नक्सली गिरफ्तार                                                                                                

पुलिस ने रविवार को ही मुचनार इलाके में बैनर-पोस्टर लगाने और फोर्स की रेकी करने पहुंचे एक नक्सली को गिरफ्तार किया। एसपी डा. अभिषेक पल्लव के मुताबिक ग्राम बेड़मा हिरोली के जनमिलिशिया सदस्य धनीराम वेको की गिरफ्तारी हुई है। वह 2015 से नक्सली संगठन में है और कई वारदातों में शामिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.