Move to Jagran APP

इतनी बीमारियों से पीड़ित हैं छगन भुजबल, चाहते हैं जमानत

मनी लांड्रिग के आरोप में जेल में बंद महाऱाष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल ने अपनी विभिन्न बीमारियों के आधार पर कोर्ट से जमानत मांगी है।

By kishor joshiEdited By: Published: Thu, 12 May 2016 10:23 AM (IST)Updated: Thu, 12 May 2016 11:05 AM (IST)
इतनी बीमारियों से पीड़ित हैं छगन भुजबल, चाहते हैं जमानत

मुबंई (मिड डे)। जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री छगन भुजबल की तरफ से जमानत के लिए फिर एक याचिका दायर की गई है जिसमें विशेष अदालत से यह मांग की गई है कि वे लगभग दर्जनभर बीमारियों से पीड़ित हैं और आर्थर रोड जेल में उनका इलाज संभव नहीं है इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। कोर्ट इस मामले पर 13 मई को कोई आदेश पारित कर सकता है।

loksabha election banner

पढ़ें: भुजबल का मददगार डॉक्टर सस्पेंड, जांच में पाया गया दोषी

भुजबल को 14 मार्च को गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में ही हैं। अपने भतीजे समीर भुजबल के साथ छगन भुजबल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा महाराष्ट्र सदन स्कैम से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने कोर्ट को बताया था कि भुजबल की अटैच की गई संपत्तियों की कीमत 131.86 करोड़ रुपये की है और बाकि बची हुई संपत्तियों की कीमत 708.30 करोड़ है जिनकी पहचान करना और उन्हें अटैच करना बाकि है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रसाद धाकेपहलकर जो छगन भुजबल की पैरवी कर रहे हैं, ने बताया "हम स्वास्थ्य कारणों के आधार पर जमानत मांग रहे हैं। भुजबल 1947 में पैदा हुए थे और अभी उन्हें 69 साल हो गए है। यदि अदालत को लगता है कि वो किसी का नुकसान नहीं करेंगे तो उन्हें पीएमएलए अधिनियम की धारा 45 के तहत जमानत मिलनी चाहिए। "

पढ़ें: एसीबी ने भुजबल के खिलाफ 17400 पेज की एक और चार्जशीट दाखिल की

वहीं राज्य सरकार की वकील पूर्णिमा कंथारिया ने कहा, "बचाव पक्ष द्वारा जो बीमारिंया बताई जा रहीं है वो भुजबल को पिछले 15 सालों से हैं। भुजबल का जेल में सही ईलाज हो रहा है और अगर वों चाहते हैं, तो हम उनका ईलाज किसी भी सरकारी अस्पताल में करने को तैयार हैं"

भुजबल की बीमारियों की सूची

  • उनके रेटिना पर धब्बा (दृष्टि संबंधी)
  • स्लीप एप्निया (सांस से संबंधित)
  • अस्थमा
  • उच्च रक्त चाप
  • मधुमेह
  • बढ़ी हुई प्रॉस्टेट ग्रंथि
  • बाएं कंधे की सर्जरी
  • ब्रेडीकार्डिया (मंदनाड़ी)
  • ह्रदय में ब्लॉकेज

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.