Move to Jagran APP

चेन्नई के इस शख्स ने पेश की मानवता की मिसाल, 45 HIV positive बच्चों का बना 'अप्पा'

चेन्नई के रहने वाले सोलोमन राज ने अपनों द्वारा छोड़े गए 45 एचआइवी पॉजिटिव बच्चों को गोद लिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 10 Jun 2019 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2019 11:09 AM (IST)
चेन्नई के इस शख्स ने पेश की मानवता की मिसाल, 45 HIV positive बच्चों का बना 'अप्पा'
चेन्नई के इस शख्स ने पेश की मानवता की मिसाल, 45 HIV positive बच्चों का बना 'अप्पा'

चेन्नई, एएनआइ। चेन्नई के रहने वाले सोलोमन राज ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसके बाद हर तरफ उनकी ही चर्चा हो रही है। सोलोमन राज ने अपनों के द्वारा छोड़े गए 45 एचआइवी पॉजिटिव (HIV positive) बच्चों को गोद लिया है। उनका कहना है कि ये बच्चे किसी और की गलती का शिकार है, फिर बच्चों को सजा क्यों मिले।

loksabha election banner

सोलोमन राज कहते हैं कि मैं इन 45 बच्चों के लिए 'अप्पा' बन गया हूं। इन बच्चों की सभी जरूरतों का ध्यान रखना मेरी जिम्मेदारी है। बता दें कि राज द्वारा चलाए जा रहे इस ट्रस्ट में बच्चों को शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, शिल्प कला और कंप्यूटर शिक्षा सहित हर वो सुविधा दी जाती है, जो बच्चों के लिए अवश्यक है।

सोलोमन राज ने बताया की शादी के आठ साल बाद भी जब उन का कोई बच्चा नहीं हुआ, तब उन्होंने एचआइवी पॉजिटिव बच्चे को गोद लेने का का फैसला किया। उन्होंने बताया कि जब वह एचआइवी पॉजिटिव बच्चे को गोद लेने की योजना बना रहे थे तो उनका अपना बच्चा हो गया। जिसके बाद बच्चे को गोद लेने का विचार कुछ समय के लिए टल गया। राज बताते है कि उसके बाद बच्चे को गोद न ले पाने का मलाल उनको बेचैन कर रहा था। इश के बाद उन्होंने पहला एचआईवी पॉजिटिव बच्चे को गोद लिया, जिसके बाद से ये सिलसिला अभी तक जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.