मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जोधपुर, जेएनएन। जोधपुर शहर में प्रतियोगी संस्थान चलाने वाले संचालक और डायरेक्टर के द्वारा प्रतियोगी परीक्षा पास करवाने के नाम पर तीन युवकों से 45 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। युवकों ने कोचिंग संचालको पर प्रतियोगी परीक्षा पास कराने के नाम पर ठगने का आरोप लगाया है। इस बारे में शास्त्रीनगर पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है।

जोधपुर के शास्त्रीनगर पुलिस के अनुसार चितौड़गढ़ के गंगरार के लालस गांव निवासी शोभालाल पुत्र अंबालाल की तरफ से दी गयी रिपोर्ट में भगत की कोठी पाली रोड क्षेत्र में संचालित एक एकेडमी के संचालक गोविंद पटेल से पहचान के बाद अनिल नामक एक अन्य व्यक्ति द्वारा लिखित प्रतियोगी परीक्षा 15 लाख रुपये लेकर पास करवाने की बात कही।

पीड़ित को RPF एवं पुलिस के सबइंस्पेक्टर की नौकरी पर लगना था। झांसे में आने पर आरोपियों द्वारा द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा में भी पास करवाने की बात कही गयी। इस पर पीड़ित शोभालाल ने अपने दो और परिचितों को यह बात बताई। जिसके बाद गायत्री एवं विकास ने झांसे में आकर 15- 15 लाख रूपए उसे दिए।

रिपोर्ट में कुल मिलाकर 45लाख रूपए संचालक व डायरेक्टर को देना बताया गया। पिछले दिनों आये द्वितीय श्रेणी शिक्षक परीक्षा परिणाम में पीड़ित गायत्री व हरिश पास नहीं हो पाए, शोभलाल भी पुलिस परीक्षा पास नही कर पाया, जिसके बाद पैसे लौटने की आनाकानी किये जाने पर मामला पुलिस तक जा पहुंचा।

पीड़ितों के अनुसार कोचिंग संचालक ने उनको ना तो पास करवाया और ना ही अब रकम लौटा रहे हैं। रूपयों का लेनदेन नवंबर 18 से होना बताया जाता है। अदालत की शरण लेकर अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया गया, जिसकी जांच की जा रही है।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप