कोलकाता [जासं]। आंध्रप्रदेश तेलुगुदेशम पार्टी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को राज्य सचिवालय में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। दोनों ने लोकसभा चुनाव से पहले संघीय मोर्चे [फेडरल फ्रंट] के गठन पर चर्चा की।

बैठक के बाद नायडू ने कहा कि संघीय मोर्चे के गठन के संबंध में विभिन्न राजनीतिक दलों से चर्चा जारी है। आधे घंटे की इस चर्चा को तेदेपा अध्यक्ष ने सकारात्मक बताते हुए आम चुनावों के बाद संघीय मोर्चा द्वारा सरकार बनाने के लिए जरूरी संख्या सीटें हासिल करने की उम्मीद जताई है। हालांकि नायडू ने यह साफ नहीं किया कि संघीय मोर्चे के घटक के रूप में कौन-कौन शामिल होगा।

अलग राज्य तेलंगाना की बाबत उन्होंने कहा कि तेदेपा इसके खिलाफ है। ममता ने भी सभी गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई दलों को साथ में आने और लोकसभा चुनाव से पहले संघीय मोर्चा बनाने का आह्वान किया है। नायडू व ममता की ये मुलाकात, दिल्ली में हो रही बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और वाम नेताओं की मुलाकात से जोड़कर देखी जा रही है। यह अनौपचारिक बैठक जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा के आवास पर हुई। जहां 11 गैर-कांग्रेसी व गैर-भाजपाई दलों के संसद सत्र के बाद औपचारिक बैठक व तीसरे मोर्चे को आकार देने की दिशा में काम करने की सहमति बनी। कुछ दिन पहले आंध्रप्रदेश के वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने भी तेलंगाना के मुद्दे पर ममता से मुलाकात की थी।

ममता पहले एक जिम्मेदार सीएम तो बनें: कांग्रेस

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस