परीक्षा खत्म होते ही शुरू हो जाती है रिजल्ट की टेंशन, हर बच्चे के चहरे पर आपको बस एक ही चिन्ता नजर आएंगी और वो है रिजल्ट की पर अब इन बच्चों को टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि ताजा अपडेट से ये पता चला है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CGBSE) 10 वीं कक्षा का रिजल्ट आज कुछ देर पहले घोषित कर दिया है बोर्ड की इस सूचना से लाखों बच्चों के इंतजार की घड़ी समाप्त हो गई है।

इस लिंक पर क्लिक कर आप देख सकते है CGBSE 10वीं का परीक्षा परिणाम http://chhattisgarh10.jagranjosh.com

छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम आज आने की पूरी सम्भावना थी और बोर्ड ने छात्र-छात्राओं को ज्यादा इंतजार न कराते हुए समय पर ही परिणाम घोषित कर दिया है

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम ऑनलाइन कैसे देखें?

आप बस नीचे दिए गए तीन आसान तरीकों का पालन करें:

1। हमारी वेबसाइट http://chhattisgarh10.jagranjosh.com पर क्लिक करें।

2। अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें।

3। सबमिट पर क्लिक करें।

छात्रों को अपने-अपने मोबाइल नंबर/ ईमेल आईडी पर ईमेल/ एसएमएस मिल जाएगा। छात्र रिकॉर्ड और संदर्भ के लिए अपने परिणाम की मार्कशीट का प्रिंट अवश्य लें। साथ ही आप अपनी मार्कशीट को पीडीएफ फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर सकते हैं

बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 4, 89,348 परीक्षार्थीयों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। ये परीक्षा 24 फरवरी से शुरू होकर 14 मार्च को खत्म हुई थी। बोर्ड इस बार उम्मीद कर रही है कि सफल छात्र- छात्राओं की संख्या पीछ्ले साल की तुलना ज्यादा हो।

लाखों छात्र, अभिभावक परिणाम जल्द से जल्द देखने के लिए एक ही समय पर वेबसाइट पर क्लिक करेंगे। वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अधिक होने की संभावना है, जिससे तकनीकी खराबी हो सकती है और जिसके परिणामस्वरूप रिजल्ट देखने में अवांछित देरी हो सकती है।

खुद को किसी भी अवांछनीय स्थिति से बचाने के लिए, आप इस लिंक पर किल्क करके http://chhattisgarh10.jagranjosh.com आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021