Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस के लिए जारी किया अलर्ट

केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे द्वारा विशेष सूचना पर देश में सुरक्षा संबंधी अलर्ट जारी करने के निर्देशों के बाद स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालय ने मंगलवार को सभी राज्यों को राष्ट्रीय पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की सलाह दे दी। अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी गुट और प्रतिबंधित गुट इस दिन काले झंडे फ

By Edited By: Published: Wed, 15 Aug 2012 08:41 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2012 08:54 AM (IST)
स्वतंत्रता दिवस के लिए जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे द्वारा विशेष सूचना पर देश में सुरक्षा संबंधी अलर्ट जारी करने के निर्देशों के बाद स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालय ने मंगलवार को सभी राज्यों को राष्ट्रीय पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की सलाह दे दी। अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी गुट और प्रतिबंधित गुट इस दिन काले झंडे फहराने से लेकर हिंसा तक फैला सकते हैं।

loksabha election banner

बताया जाता है कि शिंदे ने गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद गणतंत्र व स्वतंत्रता दिवस समेत बड़े पर्व-त्योहारों पर खुफिया ब्यूरो को रुटीन अलर्ट जारी करने से रोक दिया था। लेकिन मंगलवार को मंत्रालय ने अलर्ट में कहा है कि बाजार, धार्मिक स्थानों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल और औद्योगिक संस्थानों पर खास नजर रखी जाए। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जाए। मंत्रालय ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर यह अलर्ट जारी किया गया है। उत्तर-पूर्व के चरमपंथी गुटों ने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों के बहिष्कार की घोषणा भी कर दी है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.