नई दिल्ली, एएनआइ। मोदी कैबिनेट की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर चर्चा हो सकती है। साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर किये गए उपायों पर भी चर्चा हो सकती है। 

आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक आज

इसके अलावा आज आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति (सीसीईए) की भी अहम बैठक होने जा रही है। ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि सीसीईए की बैठक सुबह 10 बजे और केंद्रीय कैबिनेट की बैठक सुबह 10 बजकर 5 मिनट पर होगी।

कैबिनेट ने कई एमओयू को दी मंजूरी

बता दें कि कैबिनेट ने बीते हफ्ते धारचूला में महाकाली नदी पर पुल के निर्माण के लिए भारत और नेपाल के बीच एमओयू को मंजूरी दी थी। इसके अलावा कैबिनेट ने आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में सहयोग के लिए भारत और तुर्कमेनिस्तान के बीच हुए समझौते पर भी अपनी मुहर लगाई थी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत और स्पेन के बीच सीमा शुल्क मामलों में सहयोग के लिए हुए एमओयू पर को भी मंजूरी दी थी।

इसी बीच, सीसीईए ने बीते हफ्ते इंट्रा-स्टेट ट्रांसमिशन सिस्टम (InSTS) के लिए ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर (GEC) के दूसरे चरण को मंजूरी दी थी। इस योजना के जरिए साल 2030 तक 450 GW अक्षय ऊर्जा क्षमता को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Edited By: Manish Negi