Move to Jagran APP

अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी से सीबीआइ की पूछताछ

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटालेे में आज एक बार फिर पूर्व वायुसेना प्रमुख एस.पी.त्यागी से सीबीआई पूछताछ कर रही है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 09 May 2016 06:35 AM (IST)Updated: Mon, 09 May 2016 11:02 AM (IST)
अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम: पूर्व वायुसेनाध्यक्ष एसपी त्यागी से सीबीआइ की पूछताछ

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टर घूसकांड को लेकर आज सीबीआई पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से एक बार फिर पूछताछ करेगी। त्यागी जांच में सहयोग के लिए दिल्ली स्तिथ सीबीआइ दफ्तर पहुंच गए हैं। सीबीआई आईडीएस इन्फोटेक के एमडी प्रताप के अग्रवाल और एयरोमैट्रिक्स इन्फो साल्यूशन्य लिमिटेड के सीईओ प्रवीण बख्शी को भी मामले की जांच के सिलसिले में बुलाया है।

loksabha election banner

इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने त्यागी से शुक्रवार को भी लंबी पूछताछ की। प्रवर्तन निदेशालय के जांच अधिकारियों ने उनसे गुरुवार को भी 10 घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं सीबीआई त्यागी से कई बार पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआई ने एसपी त्यागी के चचेरे भाई जूली त्यागी से भी राज उगलवाने की कोशिश की। पूछताछ में जूली त्यागी ने कबूला कि उनके और हेलीकॉप्टर सौदे के बिचौलिये हैश्के और गेरोसा के बीच वित्तीय लेनदेन हुआ था। लेकिन उन्होंने इसकी पूरी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड स्कैमः त्यागी ने स्वीकारा, मिले थे फिनमैकेनिका के CEO से

वहीं इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने गौतम खेतान और पूर्व वाइस एयर मार्शल एनवी त्यागी से घंटों तक पूछताछ की थी। इसके बाद सीबीआई ने कहा था कि खेतान ने पैसे लेने की बात कबूली है, हालांकि गौतम ने इसे सौदे के लिए ली गई रिश्वत मानने से इनकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें- सीबीआइ के बाद अब इडी के सवालों का सामना करेंगे एसपी त्यागी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.