Move to Jagran APP

एयर चीफ के बाद अब पूर्व रक्षा सचिव से भी पूछताछ करेगी सीबीआई

अगस्‍ता वैस्‍टलैंड घोटाला मामले में सीबीअाई अब पूर्व रक्षा सचिव विजय सिंह और मौजूदा सीएजी शशिकांत शर्मा से भी पूछताछ करेगी।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 13 Dec 2016 09:30 AM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2016 10:10 AM (IST)
एयर चीफ के बाद अब पूर्व रक्षा सचिव से भी पूछताछ करेगी सीबीआई

नई दिल्ली (जेएनएन)। अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले में गिरफ्तार किए गए पूर्व वायुसेना अध्यक्ष एसपी त्यागी के बाद अब सीबीआई पूर्व रक्षा सचिव विजय सिंह और मौजूदा सीएजी शशिकांत शर्मा से भी पूछताछ करेगी। शर्मा यूपीए सरकार के दौरान रक्षा सचिव रह चुके हैं। एक अंग्रेजी अखबार की वेबसाइट के मुताबिक विजय सिंह फिलहाल सीबीआई के राडार पर हैं। इसके अलावा सीबीआई पीएमओ के कुछ अधिकारियों और एसपीजी टीम से भी पूछताछ कर सकती है।

loksabha election banner

सीबीआई ने शुक्रवार को ही इस मामले में पूर्व एयरचीफ एसपी त्यागी, उनके भाई संजीव उर्फ जूली त्यागी और एक वकील और बिजनेसमैन गौतम खेतान को गिरफ्तार किया था। अखबार के मुताबिक सिंह ने इस मामले में अपनी संलिप्तता से साफतौर पर इंकार किया है। उन्होंने कहा है कि वह किसी भी तरह से इस मामले में शामिल नहीं हैं। टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने उनपर इस घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। सिंह ने कहा कि वह साल 2007 से लेकर वर्ष 2009 तक रक्षा सचिव के पद पर थे। उन्होंने यह भी कहा कि अगस्ता वैस्टलैंड सौदे को केबिनेट ने उनकी रिटायरमेंट के बाद रजामंदी दी थी।

टाटा संस के डायरेक्टर की अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में थी अहम भूमिका: मिस्त्री

अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि इस मामले में विजय सिंह से पूछताछ काफी अहम होगी। सीबीआई के मुताबिक सिंह वर्ष 2005-2013 तक विभिन्न पदों पर रहे थे। गौरतलब है कि फरवरी 2010 में सरकार की तरफ से अगस्ता वैस्टलैंड सौदे का करार किया गया था। इसके तहत कंपनी को 12 AW 101 वीवीआईपी के लिए हेलीकॉप्टर खरीदने थे। यह सौदा करीब 3726.96 करोड़ रुपये का था। सूत्रों के मुताबिक इस सौदे के लिए त्यागी को करीब 6.4 मिलियन यूराेे मिले थे।

अगस्ता वैस्टलैंड घोटालेे से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.