नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। मुंबई के हाईप्रोफाइल शीना बोरा हत्याकांड में सीबीआइ की जांच शुरू हो गई है। महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध पर सीबीआइ ने इस मामले में एफआइआर दर्ज कर ली है। सीबीआइ ने शीना बोरा की मां इंद्राणी मुखर्जी, ड्राइवर शामवर पिंटूराम राय और संजीव खन्ना को आरोपी बनाया है। इन तीनों को मुंबई पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एफआइआर दर्ज करने के साथ ही मुंबई पुलिस को जांच से संबंधित सारे दस्तावेज सौंपने के लिए कह दिया है। जल्द ही जांच से जुड़े अधिकारी मुंबई पुलिस के जांच अधिकारियों से मिलकर सारे दस्तावेज लेंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस की जांच को देखने के बाद ही सीबीआइ अपनी जांच की दिशा तय करेगी।

फिलहाल सीबीआइ ने मुंबई पुलिस की जांच को आधार बनाते हुए इंद्राणी मुखर्जी, संजीव खन्ना और शामवर पिंटूराम राय को आरोपी बनाया है। लेकिन जांच के बाद नए तथ्य आने की स्थिति में नए लोगों को भी आरोपी बनाया जा सकता है। सीबीआइ ने फिलहाल इस मामले में जांच की कोई समय सीमा तय नहीं की है, लेकिन वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उनकी कोशिश एक साल के भीतर जांच को पूरा करने की होगी।

गौरतलब है कि हाईप्रोफाइल हत्याकांड का खुलासा करते हुए मुंबई पुलिस इंद्राणी मुखर्जी, उनके दूसरे पति संजीव खन्ना और ड्राइवर को गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल ये तीनों जेल में है। लेकिन जांच के बीच में ही मुंबई पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया के तबादले से नया विवाद खड़ा हो गया था। इससे बचने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने का फैसला किया था।

------------------------

Posted By: Amit Mishra