Move to Jagran APP

सुशांत की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान की मौत की सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका

सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान (Disha Salian) की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल हुई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 04:50 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 02:29 AM (IST)
सुशांत की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान की मौत की सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका
सुशांत की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान की मौत की सीबीआई जांच की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान (Disha Salian) की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल हुई है। वकील पुनीत ढांडा की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया कि दोनों की मौत बहुत संदिग्ध परिस्थितियों में और आपस में जुड़ी हुई हैं। वहीं अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए।

loksabha election banner

सुनवाई के दौरान ही केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि उसने इस मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे रिया की उक्‍त याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें। यही नहीं अदालत ने महाराष्ट्र सरकार से भी जवाब मांगा है। 

बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज कराई गई एफआइआर को मुंबई पुलिस के पास भेजने की गुहार लगाते हुए सर्वोच्‍च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। केके सिंह की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सुनवाई के दौरान अदालत ने मुंबई पुलिस को अब तक की जांच की प्रगति रिपोर्ट भी पेश करने का निर्देश दिया। 

याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। यह भी बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले पर संज्ञान लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate, ED) की एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से भी पूछताछ कर चुकी है। ईडी की टीम रिया के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ करने वाली है। मामलूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाए गए थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.