नई दिल्‍ली, एजेंसियां। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पूर्व प्रबंधक दिशा सलियान (Disha Salian) की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल हुई है। वकील पुनीत ढांडा की ओर से दायर इस याचिका में कहा गया कि दोनों की मौत बहुत संदिग्ध परिस्थितियों में और आपस में जुड़ी हुई हैं। वहीं अभिनेत्री रिया चक्रवती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रतिभाशाली अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत की सच्चाई सामने आनी ही चाहिए।

सुनवाई के दौरान ही केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि उसने इस मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश स्वीकार कर ली है। सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति ऋषिकेष राय की एकल पीठ ने महाराष्ट्र और बिहार सरकार के साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को निर्देश दिया कि वे रिया की उक्‍त याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करें। यही नहीं अदालत ने महाराष्ट्र सरकार से भी जवाब मांगा है। 

बता दें कि रिया चक्रवर्ती ने सुशांत के पिता द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में 24 जुलाई को दर्ज कराई गई एफआइआर को मुंबई पुलिस के पास भेजने की गुहार लगाते हुए सर्वोच्‍च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। केके सिंह की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है। सुनवाई के दौरान अदालत ने मुंबई पुलिस को अब तक की जांच की प्रगति रिपोर्ट भी पेश करने का निर्देश दिया। 

याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई होगी। यह भी बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले पर संज्ञान लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate, ED) की एक टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट संदीप श्रीधर से भी पूछताछ कर चुकी है। ईडी की टीम रिया के सीए रितेश शाह से भी पूछताछ करने वाली है। मामलूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में अपने घर में मृत पाए गए थे।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस