Move to Jagran APP

बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ के अधिकारी रहे शामिल, कड़ी कार्रवाई में कई को किया गया निलंबित

केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो सीबीआइ अधिकारियों एक निरीक्षक और एक स्टेनोग्राफर को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही सीबीआई के दो डीएसपी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की गई है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:48 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:59 PM (IST)
बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ के अधिकारी रहे शामिल, कड़ी कार्रवाई में कई को किया गया निलंबित
बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ के अधिकारी थे शामिल

नई दिल्ली, एएनआइ। बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो सीबीआई अधिकारियों, एक निरीक्षक और एक स्टेनोग्राफर को निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही सीबीआई के दो डीएसपी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की गई है। धोखाधड़ी मामलों में जुड़े इन बड़े अधिकारियों पर यह कार्रवाई ब्यूरो और कार्मिक मंत्रालय द्वारा की गई है।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले दिनों आठ पृष्ठों की प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों को एजेंसी द्वारा छापेमारी की कार्रवाई पूरी होने के बाद सार्वजनिक किया गया था। जिसमें कहा गया था कि इंस्पेक्टर कपिल धनखड़ को अपने उन वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस उपाधीक्षकों आरके सांगवान और आरके ऋषि से कम से कम 10-10 लाख रुपये प्राप्त हुए जो 700 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी की आरोपित श्री श्याम पल्प एंड बोर्ड मिल्स तथा 3,600 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी की आरोपित फ्रास्ट इंटरनेशनल के पक्ष में काम कर रहे थे।

सांगवान, ऋषि, धनखड़ और स्टेनोग्राफर समीर कुमार सिंह अधिवक्ताओं अरविंद कुमार गुप्ता, मनोहर मलिक और कुछ अन्य आरोपितों के साथ मिलकर कुछ मामलों की जांच को प्रभावित कर रहे थे।

केंद्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया था कि सीबीआइ की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस की नीति है, चाहे वह अन्य विभागों की हो या संगठन में हो। मामला सख्त सतर्कता और ऐसी किसी सूचना पर कार्रवाई का परिणाम है जो हमारे अधिकारियों के भ्रष्ट आचरण में संलिप्तता का संकेत देती हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.