नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने उनकी जाति को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष की टिप्पणी पर शुक्रवार को पलटवार करते हुए सोनिया व राहुल को अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि खुद छुआछूत व ऊंच-नीच की राजनीति करने वाले हमारे ऊपर आरोप लगा रहे हैं। सपा, बसपा व कांग्रेस एक साथ हैं। उनका रिमोट सोनिया के पास है। मोदी शुक्रवार को यूपी के गाजीपुर व मीरजापुर जबकि बिहार के मोतिहारी, सिवान व गोपालगंज में जनसभा कर रहे थे।

मीरजापुर की रैली में कहा, दिल्ली में मां-बेटे, उप्र में बाप-बेटे और बहन जी ने सरकार चलाई है। अब इनसे देश को मुक्ति चाहिए। मां-बेटे दूसरों के विचारों का सम्मान करना नहीं जानते। अटल जी के नेतृत्व वाली सरकार का बखान करते हुए कहा कि वाजपेयी सरकार ने छह वर्षो में 6 करोड़ युवाओं को रोजगार मुहैया कराया, पर कांग्रेस एक करोड़ भी नहीं दे सकी। मां-बेटे मुझे रोज नई-नई गालियां दे रहे हैं। गाजीपुर की जनता की जातीय नब्ज टटोलते हुए मोदी ने सपा मुखिया मुलायम व उप्र मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधा। कहा, बाप -बेटे के लिए यदुवंशी सिर्फ वोट बैंक हैं। उन्होंने यदुवंशियों के लिए क्या किया? गुजरात में अमूल डेयरी की इकाइयां पशुपालकों के घर से 35-40 रुपये लीटर दूध खरीदती हैं और नकद भुगतान करती हैं, जबकि यूपी के ग्वालों को 15-20 रुपये लीटर से अधिक दाम नहीं मिलता।

मोतिहारी की सभा में कहा, कांग्रेस जेल में बंद पंक्षी (पूर्व सांसद शहाबुद्दीन) संग मिलकर खतरनाक खेल खेल रही है। मोदी या गुजरात के साथ जुड़ने वालों से मैडम सोनिया नफरत करती हैं। महान गायिका लता मंगेशकर ने उनकी सरकार की बात की तो उनसे भारत रत्न वापस मांगा गया। अभिताभ बच्चन गुजरात के पर्यटन राजदूत बने तो एक कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित करने के बाद अलग कर दिया गया। केरल के एक वामपंथी मुस्लिम सांसद ने गुजरात मॉडल की बात की तो उसे निकाल बाहर कर दिया। पूर्वी चंपारण में लीची की भरपूर पैदावार पर उन्होंने कहा कि यहां फूंड प्रोसेसिंग यूनिट खुलनी चाहिए थी। गोपालगंज की रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते कहा कि राहुल भैया ओबामा को 'मेड इन गोपालगंज' की घड़ियां पहनाना चाहते हैं। इससे अच्छा है कि यहां के गन्ने से बनी चीनी की चाय अमेरिकी राष्ट्रपति को पिलाते।

पढ़े: मोदी की जाति पर बढ़ी रार

राहुल की सभा में हर-हर मोदी के नारे

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस