Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश के सांवेर में नकदी वितरण के लिए सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज

भाजपा द्वारा शनिवार को वीडियो के जरीए सबूत देने के बाद पुलिस ने रविवार को पांचाल के खिलाफ शिकायत दर्ज की।मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान 3 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 10:25 AM (IST)
मध्य प्रदेश के सांवेर में नकदी वितरण के लिए सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज
सांवेर में नकदी वितरण के लिए सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज।

इंदौर, एएनआइ। सांवेर विधानसभा क्षेत्र में सरपंच के खिलाफ लोगों के बीच नकदी वितरित करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। यहां भाजपा इकाई ने हाटोड पुलिस स्टेशन में सरपंच के खिलाफ एक वीडियो प्रस्तुत करते हुए शिकायत दर्ज की है। रिटर्निंग ऑफिसर को दी गई शिकायत में, भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने आरोप लगाया कि गोपाल पांचाल, कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू के समर्थक और कंकरिया बोरदिया के सरपंच, मतदाताओं को लुभाने और चुनाव को प्रभावित करने के लिए नकदी वितरित कर रहे थे।

prime article banner

भाजपा द्वारा शनिवार को वीडियो के जरीए सबूत देने के बाद पुलिस ने रविवार को पांचाल के खिलाफ शिकायत दर्ज की। बता दें कि मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर मतदान 3 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। 25 विधायकों के इस्तीफे और तीन विधायकों की मौत के बाद 28 सीटों पर उपचुनाव होने हैं।

18 फीसद आपराधिक छवि के उम्मीदवार

विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने एक बार फिर आपराधिक पृष्ठभूमि के उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। इस मामले में दलों पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का कोई खास असर नहीं पड़ा है। कोर्ट ने 13 फरवरी, 2020 को दलों से आपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों के चयन के कारणों का ब्योरा देने के लिए कहा था। साथ ही आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों के चयन की स्थिति में कई बंदिशें भी लगाई थीं। फिर भी प्रदेश में 18 फीसद (63) आपराधिक छवि वाले उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 11 फीसद (39) पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। बता दें कि प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में 355 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इनमें छह फीसद (22) महिला उम्मीदवार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.