Move to Jagran APP

केजरीवाल के खिलाफ एक रुपये की मानहानि का मुकदमा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह के खिलाफ एक रुपये की मानहानि का दीवानी मुकदमा दायर किया है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 09 Jun 2017 05:16 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2017 05:16 AM (IST)
केजरीवाल के खिलाफ एक रुपये की मानहानि का मुकदमा
केजरीवाल के खिलाफ एक रुपये की मानहानि का मुकदमा

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य अंकित भारद्वाज ने एक रुपये की मानहानि का दीवानी मुकदमा दायर किया है। इससे पहले वह दोनों पर मानहानि का आपराधिक मुकदमा भी कर चुके हैं, जिस पर दो अगस्त को तीस हजारी अदालत में सुनवाई होगी।

loksabha election banner

दीवानी मुकदमे में कहा गया है कि कपिल मिश्रा से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री और संजय सिंह द्वारा गलत बयानबाजी करने के कारण वह १० करोड़ की मानहानि का मुकदमा करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि सामने वाले पक्ष की क्षमता इतनी बड़ी रकम देने की है भी या नहीं, इसलिए वह केवल एक रुपये की मानहानि का मुकदमा कर रहे हैं। अंकित ने कहा कि उनका मकसद मुकदमा दर्ज कर रुपये प्राप्त करना नहीं है। वह सिर्फ दोनों आरोपियों को उनकी गलती का अहसास कराना चाहते हैं। इस मामले में तीस हजारी अदालत के न्यायाधीश वीके गौतम सुनवाई करेंगे।

याचिका में कहा गया है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं ने मीडिया में यह झूठे बयान दिए हैं कि १० मई को अंकित ने कपिल मिश्रा से मारपीट थी। जबकि सच यह है कि इस मामले में आम आदमी पार्टी के ही किसी कार्यकर्ता ने कपिल मिश्रा से मारपीट की थी। आम आदमी पार्टी के ट्विटर अकाउंट व फेसबुक पेज पर यह साफ तौर पर लिखा गया है कि भाजपा से जुड़े अंकित भारद्वाज ने ऐसा किया है। उसकी फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीन शॉर्ट भी इस पोस्ट में दिखाया गया। केजरीवाल ने इन ट्वीट को री-ट्वीट भी किया। उन्होंने मुख्यमंत्री और संजय सिंह को लीगल नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा गया। जब इस पर कोई जवाब नहीं आया तो यह मुकदमा किया जा रहा है।

यह भी पढें: 'केजरीवाल के साढू मामले में शिकायतकर्ता को खतरा नहीं'

यह भी पढें: कपिल मिश्रा की नई रणनीति, अब केजरीवाल की जनता दरबार में खोलेंगे पोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.