Move to Jagran APP

नई कार की खुशी मातम में बदली, सड़क हादसे में नौ की मौत

राजस्‍थान के उदयपुर जिले में एक सड़क दुर्घटना में नौ लोगों की मौत हो गई है। हादसे काफी भयानक था।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 11:10 PM (IST)
नई कार की खुशी मातम में बदली, सड़क हादसे में नौ की मौत
नई कार की खुशी मातम में बदली, सड़क हादसे में नौ की मौत

उदयपुर, ब्यूरो। राजस्थान में उदयपुर जिला मुख्यालय से करीब 55 किलोमीटर दूर जयसमंद--सलूम्बर मार्ग के बीच खेराड़ पुलिया पर शनिवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें आठ ने जहां घटनास्थल, वहीं एक ने उदयपुर के एमबी अस्पताल में दम तोड़ दिया। जान गवाने वालों में सलूम्बर के मोरल एकेडमी स्कूल की संचालिका सहित पांच शिक्षिकाएं तथा चार बच्चे शामिल हैं।

loksabha election banner


हादसे में घायल एक शिक्षिका और एक बालक महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जाता है कि नई कार की खुशी में पिकनिक मनाने जा रहे थे, मगर यह हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार सलूम्बर स्थित मोरल एकेडमी स्कूल की ओर से शनिवार सुबह पूरा स्टाफ और कुछ बच्चे पिकनिक मनाने जयसमंद जा रहे थे।

दो कारों में सभी स्टाफ एवं बच्चे बैठे थे। एक गाड़ी आगे चल रही थी और इसके पीछे दूसरी कार स्कूल की प्रिंसीपल प्रेक्षा चौधरी चला रही थीं। प्रेक्षा चौधरी की कार में पांच बच्चे तथा छह शिक्षिकाएं सवार थीं। कार सलूम्बर से जयसमंद रोड पर खैराड़ के समीप पहुंची ही थी कि पुलिया पर चढ़ते समय अनियंत्रित होकर गिट्टी से भरे डंपर से जा टकराई।

हादसा इतना भीषण था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और ड्राइवर वाली सीट और इसके पीछे की तरफ बैठे लोगों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गए। मौके पर आठ लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद गांव के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तथा घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया। शवों को मोर्चरी पहुंचाया गया। घायलों में एक शिक्षिका एवं दो बच्चे शामिल थे, जिनमें से एक ने उदयपुर के एमबी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

थानाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतकों में तीन बच्चे जगत निवासी उपेंद्रसिंह पिता देवेंद्रसिंह, डाल चौराह निवासी गौरी पिता कमलेश एवं बहरोड अलवर निवासी लक्ष्य पिता देवेन्द्रसिंह शामिल हैं, जबकि शिक्षिकाओं में बहरोड अलवर निवासी लक्ष्य की मां सरोज यादव, खटीकवाड़ा सलूम्बर निवासी मोनिका पिता शांतिलाल खटीक, बाणा निवासी संतोष पति रणजीतसिंह राजपूत, डाल चौराहा निवासी गीता पति कैलाश मेघवाल, झुंझुनूं हाल सलूम्बर निवासी प्रेक्षा पति कमलेश चौधरी शामिल हैं।

हाल ही खरीदी थी नई कार, नंबर भी नहीं आया था बताया गया कि स्कूल की संचालिका प्रेक्षा ने हाल ही में नई स्विफ्ट कार खरीदी थी। उनकी गाड़ी का नंबर भी नहीं आया था। कार खरीदने की खुशी में ही वह अपने सह शिक्षिकाओं एवं बच्चों को लेकर पिकनिक मनाने जयसमंद जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.