Move to Jagran APP

कनाडा के रक्षा मंत्री पहुंचे दिल्ली, कई मुदों पर होगी चर्चा

सोमवार को कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन दिल्ली पहुंच गए। अपने इस इस दौरे में वो कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Tue, 18 Apr 2017 09:56 AM (IST)Updated: Tue, 18 Apr 2017 02:10 PM (IST)
कनाडा के रक्षा मंत्री पहुंचे दिल्ली, कई मुदों पर होगी चर्चा
कनाडा के रक्षा मंत्री पहुंचे दिल्ली, कई मुदों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली, प्रेट्र। कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन सोमवार को दिल्ली पहुंच गए। अपने सात दिवसीय भारत प्रवास के दौरान वह भारत के रक्षा मंत्री अरुण जेटली व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बैठक करके दोनों देशों के बीच रक्षा व सुरक्षा से जुड़े मसलों पर चर्चा करेंगे। दिल्ली पहुंचे हरजीत सिंह ने अमर जवान ज्योति पर श्रद्धांजलि दी।

loksabha election banner

भारत में कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल ने बताया कि इस दौरान वह पंजाब व मुंबई का दौरा भी करेंगे। इस बीच भारत सरकार ने उन्हें गार्ड आफ आनर देने का फैसला किया है। पहले इसे लेकर उहापोह की स्थिति थी।

भारत रवाना होने से पहले कनाडा हवाईअड्डे पर सज्जन ने कहा कि रक्षा मंत्री के तौर पर उनकी यह पहली भारत यात्रा है। उनकी कोशिश रहेगी कि दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत बनें। नादिर पटेल ने बताया कि इस दौरान वह अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में जाएंगे तो चंडीगढ़ में कांस्यूलेट जनरल आफ कनाडा के नए आफिस का उद्घाटन भी करेंगे। मुंबई में वह कई उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह कनाडा के रक्षा मंत्री से मुलाकात नहीं करेंगे, क्योंकि वह खालिस्तान के समर्थन की बात करते हैं। कनाडा ने इस आरोप को गलत करार दिया है।

यह भी पढ़ें: Exclusive Interview- मनोज तिवारी बोले- लाज बचाने के लिए AAP व कांग्रेस का संघर्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.