राज्य ब्यूरो, जम्मू। कश्मीर के गांदरबल और श्रीनगर में आतंकी वारदातों के बाद सुरक्षा बलों ने अभियान और तेज कर दिया है। पुलिस, सेना और अन्य सुरक्षा प्रतिष्ठानों की चौकसी बढ़ा दी गई है।

एक दिन पहले घाटी में विभिन्न मुठभेड़ों में छह आतंकी मारे गए थे और इस दौरान एक जवान शहीद हो गया था। श्रीनगर एयरपोर्ट और पुलिस स्टेशनों समेत अहम संस्थानों पर सुरक्षा को कड़ा किया गया है। विभिन्न इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बंकर बनाए जा रहे हैं ताकि आतंकवादी किसी घटना को अंजाम देकर भाग न सकें। जिला पुलिस कार्यालयों और अहम संस्थानों के बाहर कंटीले तार लगाकर निगरानी की जा रही है।

जनजीवन प्रभावित

कश्मीर में दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे, लेकिन संडे बाजार लगा जिसमें रेहड़ी और फड़ी वालों ने वस्तुएं बेची। सड़कों पर सार्वजनिक वाहन नजर नहीं आए लेकिन निजी वाहनों की आवाजाही अच्छी रही। लैंड लाइन टेलीफोन सेवा पूरी तरह से बहाल हो चुकी है। कई इलाकों में मोबाइल फोन भी चल रहे हैं। अलबत्ता, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है।

पाकिस्तान ने हीरानगर सेक्टर में की गोलाबारी

वहीं, हीरानगर सेक्टर के बीका चक पोस्ट से मनयारी चोर गली क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से शनिवार शाम आठ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक रुक-रुक कर गोलाबारी हुई। भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। मनयारी गांव के लोगों न बताया कि पाकिस्तान एक सप्ताह से गोलीबारी कर रहा है। पहले कुछ घंटों तक गोलाबारी होती थी, मगर शनिवार को पूरी रात गोलाबारी होती रही। गोलाबारी की आवाज से बच्चे बंकरों के अंदर सहमे रहे।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप