Move to Jagran APP

पाक उच्चायुक्त के ईद मिलन में पहुंचे बुखारी और मीर वायज

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित का विवादित ईद मिलन समारोह आयोजित हुआ। पाकिस्तानी उच्चायोग में रखे गए इस कार्यक्रम में अलगाववादी नेता मीर वायज उमर फारुक पहुंचे। साथ ही जामा मस्जिद के मौलाना शाही इमाम बुखारी व तारिक बुखारी भी पहुंचे।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2015 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2015 08:22 PM (IST)
पाक उच्चायुक्त के ईद मिलन में पहुंचे बुखारी और मीर वायज

नई दिल्ली । भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित का विवादित ईद मिलन समारोह आयोजित हुआ। पाकिस्तानी उच्चायोग में रखे गए इस कार्यक्रम में अलगाववादी नेता मीर वायज उमर फारुक पहुंचे। साथ ही जामा मस्जिद के मौलाना शाही इमाम बुखारी व तारिक बुखारी भी पहुंचे। गौरतलब है कि पाक उच्चायुक्त द्वारा बुलाई गई इस पार्टी में अलगावादी नेताओं को निमंत्रण देने पर भाजपा समेत विपक्षी दलों ने निंदा की थी।

loksabha election banner

आम आदमी पार्टी के नेता इलियास आजमी भी इस समारोह में शामिल हुए। इस मौके पर अब्दुल बासित ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत हो। उन्होंने कहा कि हमे उम्मीद है कि जल्द ही हमारे नेता मिलेंगे और सभी मसलों पर चर्चा होगी।

मीर वायज उमर फारुक के पार्टी में पहुंचने पर अब्दुल बासित ने कहा कि मैं उन्हें विशेष धन्यवाद देता हूं कि वह श्रीनगर से शामिल होने इस कार्यक्रम में आए। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ दोनों देशों के बीच शांति के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उफा में हुई मुलाकात को लेकर पाक उच्चायुक्त ने कहा कि यह मुलाकात दिखाती है कि दोनों देश अच्छे रिश्तों की शुरुआत के लिए प्रतिबद्ध हैं। अलगाववादी नेताओं से मुलाकात करने को लेकर उपजे विवाद पर उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इसे लेकर किसी के मन में संदेह नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.