Move to Jagran APP

Aam Budget 2022-23 Session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, कोरोना के चलते शिफ्ट में हो सकता है काम

Union Budget 2022-23 Session संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू हो रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बजट सत्र के लिए दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में कामकाज अलग-अलग शिफ्ट में किया जा सकता है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 14 Jan 2022 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jan 2022 12:53 PM (IST)
Aam Budget 2022-23 Session: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, कोरोना के चलते शिफ्ट में हो सकता है काम
31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच संसद के बजट सत्र की तारीख का ऐलान हो गया है। संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा। बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बजट सत्र के लिए दोनों सदनों (राज्य सभा और लोकसभा) के कामकाज पर पाली में विचार पर विचार किया जा रहा है।

prime article banner

700 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण संसद के कर्मचारियों को भी तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। बीते 9 से 12 जनवरी के बीच संसद के 300 से अधिक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले जनवरी तक 400 से अधिक कर्मचारी औचक परीक्षणों के दौरान संक्रमित पाए गए थे। सूत्रों ने बताया कि अब तक लगभग 718 संसद कर्मचारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में शिफ्ट के अनुसार काम किया जा सकता है।

लोकसभा स्पीकर ने लिया था जायजा

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सदन में स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी उपायों की जानकारी ली थी। ओम बिरला ने संसद भवन परिसर का निरीक्षण भी किया था। बता दें कि संसद सदस्यों, लोकसभा और राज्यसभा सचिवालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए संसद भवन एनेक्सी में कोविड-19 जांच सुविधा उपलब्ध है। ओम बिरला ने इसका भी दौरा किया था।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने दोनों सदनों के महासचिवों को कोरोना महामारी की तीसरी लहर के बीच आगामी बजट सत्र के सुरक्षित संचालन के लिए उपाय सुझाने के निर्देश भी दिए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK