Move to Jagran APP

गुजरात में लावारिश पाकिस्तानी नौका मिली

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को शनिवार को यहां भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे हरामी नाला के पास एक पाकिस्तानी नौका मिली है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'आज बीएसएफ कर्मियों ने सीमा चौकी 1162 से बगैर किसी आदमी के एक पाकिस्तानी नौका बरामद की है।

By Sudhir JhaEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2015 10:04 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2015 10:13 PM (IST)
गुजरात में लावारिश पाकिस्तानी नौका मिली

कच्छ (गुजरात)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को शनिवार को यहां भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे हरामी नाला के पास एक पाकिस्तानी नौका मिली है।

loksabha election banner

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'आज बीएसएफ कर्मियों ने सीमा चौकी 1162 से बगैर किसी आदमी के एक पाकिस्तानी नौका बरामद की है।' गुजरात के इस जिले में यह चौकी हरामी नाला के पास है। नौका से जो सामान मिले हैं उससे यह मछली पकड़ने वाली नौका लगती है। इससे कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कोई घुसपैठ नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए बीएसएफ ने पूरे इलाके में गश्त बढ़ा दी है।

हरामी नाला अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे दलदली इलाके में एक नहर है जिससे पाकिस्तान की ओर से आया जा सकता है। सुरक्षा कर्मियों के लिए घुसपैठ की किसी कोशिश को तेजी से रोकना यहां की भौगोलिक स्थिति के कारण मुश्किल है। पिछले साल दिसंबर में बीएसएफ को इस इलाके से तीन पाकिस्तानी नौकाएं लावारिश स्थिति में मिली थीं। गत एक माह के दौरान कच्छ जिले में अलग-अलग घटनाओं में सीमा पार कर आए तीन पाकिस्तानी नागरिक पकड़े गए हैं।

पढ़ेंः पाकिस्तान ने 163 मछुआरों को छोड़ा, करोड़ों की नावें दबाईं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.