Move to Jagran APP

BSER RBSE 10 Result 2016: राजस्थान बोर्ड के 10वीं का परिणाम घोषित; रिजल्ट यहां देखें

राजस्थान की 10वीं कक्षा के वर्ष 2016 का परिणाम घोषित हो गया है। छात्र इसे ऑनलाइन rajasthan10.jaranjosh.com पर देख सकते हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2016 01:44 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2016 06:35 PM (IST)
BSER RBSE 10 Result 2016: राजस्थान बोर्ड के 10वीं का परिणाम घोषित; रिजल्ट यहां देखें

अजमेर। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, राजस्थान (बीएसईआर) की 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है।10वीं कक्षा के 2016 के परीक्षा परिणाम देखने के लिए लॉग इन करें- rajasthan10.jaranjosh.com

loksabha election banner

अमूमन हर बार राजस्थान की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा बीएसईआर के अजमेर ऑफिस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की जाती है। इस बार भी अजमेर बोर्ड ऑफिस में बीएसईआर के चेयरमैन प्रो. बी.एल. चौधरी राजस्थान बोर्ड के साल 2016 के परीक्षा परिणाम की घोषणा की।

राजस्थान बोर्ड की 10वीं कक्षा का परिणाम छात्र आधिकारिक वेबसाइट्स rajresults.nic.in and rajeduboard.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा, राजस्थान शिक्षा बोर्ड की 10 कक्षा के परिणाम से जुड़ी जानकारियां और अन्य ब्यौरा http://rajasthan10.jagranjosh.com वेबसाइट पर लॉग इन करके भी हासिल कर सकते हैं।


राजस्थान बोर्ड के साल 2016 के 10वीं कक्षा का परिणाम ऐसे देखें-

इस तरह से छात्र राजस्थान शिक्षा बोर्ड के 10 कक्षा का परिणाम ऑनलाइन आसानी से देख सकते हैं। सबसे पहले लॉग इन करें- rajasthan10.jaranjosh.com

उसके बाद हॉल टिकट/एडमिट कार्ड नंबर और अन्य बौरा दें

अपना ब्यौरा देने के बाद सबमिट बटन क्लिक करें

आरबीएसई परिणाम 2016 को ठीक तरीके से देखें

उसके बाद भविष्य में संदर्भ के लिए उसके पीडीएफ की सॉफ्ट कॉपी या प्रिंट आउट निकाल लें ।

इस बार कुल 10 लाख 81 हजार 879 छात्र राजस्थान शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, इतनी बड़ी तादाद में छात्रों की परीक्षा में उपस्थिति के चलते राजस्थान शिक्षा बोर्ड के लिए समय पर परीक्षा परिणाम देना एक बड़ी चुनौती थी।

हालांकि, राजस्थान बोर्ड ने आधुनिक तरीके अपनाकर इस टास्क को समय पर पूरा कर लिया और 19 जून परीक्षा को परिणाम जारी करने का ऐलान किया। इसके लिए बोर्ड की तरफ से करीब 23 हजार शिक्षक और मूल्यांकनकर्ताओं की मदद ली गई, जिन्होंने रात-दिन मेहनत कर समय पर अपना काम पूरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.