मुंबई, एजेंसी। मुंबई से लंदन जा रहे ब्रिटिश एयरवेज के बोइंग-787 विमान को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान के एक घंटे के भीतर ही वापस लौटना पड़ा। विमान को खड़ा कर दिया गया है और यात्रियों को दूसरी उड़ानों से लंदन भेजा जा रहा है। एक प्रवक्ता ने बताया कि यात्रियों को होटलों में भी ठहराने की व्यवस्था की गई है।

ब्रिटिश एयरवेज में तकनीकी खराबी आने का हाल के दिनों में यह दूसरा मौका है। इससे पहले शनिवार को भी ब्रिटिश एयरलाइन के पायलट ने अंतिम समय में तकनीकी खराबी आने के कारण विमान को उड़ाने से मना कर दिया था। सूत्र ने बताया, 'ब्रिटिश एयरवेज की उड़ान संख्या बीए134 मुंबई से सोमवार को अपराह्न 12:34 बजे लंदन के लिए रवाना हुई। पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी आने की सूचना दिए जाने के बाद 2:10 बजे उसकी वापस लैंडिंग कराई गई।

तेलंगाना में हादसे के बाद विंग्स एविएशन का उड़ान लाइसेंस निलंबित

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को तेलंगाना के विकाराबाद में हुए प्रशिक्षण विमान हादसे के बाद विंग्स एविएशन एकेडमी का उड़ान लाइसेंस निलंबित कर दिया। छह अक्टूबर को हुए हादसे में एकेडमी के दो पायलट अमनप्रीत कौर व प्रकाश विशाल की मौत हो गई थी। इसके बाद डीजीसीए ने मामले की जांच शुरू कर दी थी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस