Move to Jagran APP

सोशल मीडिया में अपनी ब्रांडिंग पर ज्यादा रहा आइएएस चंद्रकला का ध्यान

सोशल मीडिया पर मौजूद उनकी सैकड़ों फोटो भी जिलाधिकारी की बजाय किसी मॉडल का प्रोफाइल होने का आभास दे रही हैैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 05 Jan 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 12:26 AM (IST)
सोशल मीडिया में अपनी ब्रांडिंग पर ज्यादा रहा आइएएस चंद्रकला का ध्यान
सोशल मीडिया में अपनी ब्रांडिंग पर ज्यादा रहा आइएएस चंद्रकला का ध्यान

लखनऊ, जेएनएन। हमीरपुर में डीएम रहते खनन मामले में आरोपों का सामना कर रहीं आइएएस अधिकारी बी.चंद्रकला यूं तो नौकरशाह हैैं लेकिन, पांच साल में पांच जगह जिलाधिकारी रहने के दौरान उनके तेवर और हावभाव फिल्मी सितारों जैसे सेलेब्रिटी स्टेटस वाले ही ज्यादा रहे हैैं। सोशल मीडिया पर मौजूद उनकी सैकड़ों फोटो भी जिलाधिकारी की बजाय किसी मॉडल का प्रोफाइल होने का आभास दे रही हैैं।

loksabha election banner

 

शासन के कई वरिष्ठ आइएएस अधिकारी सुबह घर से जो कपड़े पहनकर निकलते हैैं, शाम तक उन्हीं परिधानों में दिखते हैैं। इन अफसरों के मुताबिक उनके पास इस कदर काम रहता है कि कई बार भोजन करने तक का समय नहीं मिल पाता है लेकिन, चंद्रकला के साथ ऐसा कभी नहीं रहा। खास तौर पर बुलंदशहर में 14 अक्टूबर 2014 से 26 मार्च 2016 तक जिलाधिकारी रहने के दौरान एक दिन में कई बार ड्रेस बदलने और दिन भर में कई बार अलग-अलग परिधानों और अंदाज में सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करने को लेकर वह केवल जिले में ही नहीं, पूरे प्रदेश में चर्चित रही थीं।

मसलन 15 जनवरी 2016 की दोपहर 12:15 बजे चंद्रकला अपने फेसबुक प्रोफाइल पर सफेद कुर्ते और नीले दुपट्टे में बाग में फूलों के आगे बैठी दिख रही हैैं तो शाम 7:33 बजे वह काले ओवरकोट में स्वागत के फूल स्वीकारते नजर आ रही हैैं। ठीक दस मिनट बाद इसी शाम 7:43 बजे वह नेवी ब्लू कुर्ता और सफेद दुपट्टे में हैैं तो छह मिनट शाम 7:49 बजे की फोटो में लाल सूट में दिख रही हैैं। इसी तरह 13 जनवरी 2016 की सुबह 7:59 बजे वह हरे कुर्ते में, करीब तीन घंटे बाद सुबह 10:49 बजे नीले जैकेट में हैैं। 

 

इससे एक दिन पहले 12 जनवरी 2016 की सुबह 11:47 बजे मैरून साड़ी और नीले कार्डीगन में, चार मिनट बाद 11:51 बजे लाल जैकेट में और शाम 5.04 बजे हरे सूट में उनकी फोटो फेसबुक पर मौजूद है। खास बात यह कि चंद्रकला ने सोशल मीडिया पर अपनी ब्रांडिंग के लिए हर मौके को फेसबुक तक पहुंचाया। चाहे वह फुर्सत में प्रकृति के साथ बीते क्षण हों या अस्पताल-स्कूल और मतदान केंद्रों जैसे स्थानों का निरीक्षण हो, चंद्रकला की हर ऐसी गतिविधि की फोटो अलग अंदाज में फेसबुक पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.