Move to Jagran APP

COVID-19: तमिलनाडु के दो जिलों के साथ सटी पुडुचेरी की सीमा आज से सील

कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए देश भर में मार्च महीने के अंत में लॉकडाउन लागू किया गया।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:28 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:28 AM (IST)
COVID-19:  तमिलनाडु के दो जिलों के साथ सटी पुडुचेरी की सीमा आज से सील
COVID-19: तमिलनाडु के दो जिलों के साथ सटी पुडुचेरी की सीमा आज से सील

पुडुचेरी, एएनआइ।  तमिलनाडु में कुड्डलोर और विल्लुपुरम के साथ लगने वाली पुडुचेरी सीमा को बुधवार से सील कर दिया जाएगा। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (V Narayanasamy) ने दी। नारायणसामी ने कहा, 'पुडुचेरी (Puducherry) में मेडिकल सेवाओं के लिए लोगों को प्रवेश की अनुमति है। चेन्नई से ई-पास (E-passes) धारकों को अनुमति नहीं दी जाएगी।' उन्होंने आगे कहा, 'विदेश से आने वालों के साथ संक्रमित न होने का प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है तभी इन्हें पुडुचेरी में अनुमति दी जा सकती है।' स्वास्थ्य मंत्रालय ( Ministry of Health and Family Welfare) के अनुसार, पुडुचेरी में अब तक कोविड-19 के कुल 202 पॉजिटिव मामले सामने आए। 

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. के पलानीस्वामी (Edappadi K. Palaniswami) ने राज्य में 19 से 30 जून तक राजधानी चेन्नई समेत कांचीपुरम, चेंगलपट्टु और तिरुवल्लुर जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया है। बता दें कि ये सभी जिले मेट्रोपोलिटिन चेन्नई पुलिस के अंतर्गत आते हैं। तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 से और 38 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में महामारी के दौरान जान गंवाने वालों की संख्या 435 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,974 मामले सामने आए हैं। विभाग ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में मरने वाले 44 लोगों में 35 वर्षीय एक महिला और 34 वर्षीय पुरुष शामिल हैं जिन्हें पहले से शारीरिक समस्याएं थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, तमिलनाडु में कुल सक्रिय मामले 20 हजार 7 सौ 9 हैं। वहीं संक्रमण से स्वस्थ होने वाले 26 हजार 7 सौ 782 मामले हैं वहीं 528 लोगों की मौत हो गई। राज्य में कुल संक्रमण के मामले 48 हजार 19 हैं। पुडुचेरी में कुल कोविड-19 के सक्रिय मामले 111 हैं। इसके अलावा स्वस्थ होने वालों में  99 लोग हैं  लेकिन संक्रमण  से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक कुल संक्रमित मामले 216 हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.