अहमदाबाद, राज्य ब्यूरो। पाकिस्‍तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की सीमापार से हरसंभव कोशिश हो रही है। अब गुजरात में समुद्री मार्ग से आतंकी हमले के अलर्ट के बीच कच्छ के सरक्रीक क्षेत्र से बीएसएफ को पेट्रोलिंग के दौरान दो पाकिस्तानी नौका मिली हैं। बीएसएफ ने इसे जब्त कर आसपास के इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। मछली पकड़ने वाले सामान के अलावा नौका में कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।

शनिवार सुबह करीब साढे़ आठ बजे पेट्रोलिंग के दौरान हरामी नाला के पास लावारिस अवस्था में यह नौकाएं दिखाई दीं। एक इंजन वाली इन नौकाओं में कोई सवार नहीं था। बीएसएफ के सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक, गत अगस्त महीने में हरामी नाला के पास से ही दो पाकिस्तानी नौका लावारिस अवस्था में मिली थी। उस समय भी नौका में केवल मछली पकड़ने का सामान पाया गया था।

बता दें कि भारत ने जब से जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाया है, तब से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। इस मुद्दे पर अंतरराष्‍ट्रीय समर्थन न मिलने पर अब इमरान खान सरकार ने आतंक का रास्‍ता अख्तियार करने का फैसला कर लिया है। हालिया गतिविधियों से कुछ ऐसा ही प्रतीत हो रहा है। इमरान खान खुद भी कुछ दिनों पहले पीओके को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। इसमें उन्‍होंने लोगों से एलओसी की ओर कूच करने को कहा था। हालांकि, भारतीय सेना पूरी तरह से सर्तक है और हर संभव हमले का जवाब देने के लिए तैयार है।

रामेश्वरम में संदिग्ध नौका बरामद

पुलिस ने शनिवार को ऊचीपुली बीच से एक संदिग्ध नौका बरामद की। नौका का अगला भाग जहां क्षतिग्रस्त है वहीं इसमें लगा इंजन भी गायब है। नौका के एक हिस्से से फोन बरामद किया गया है, जिसके माध्यम से पुलिस इसके मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है। बता दें कि तूतीकोरिन और कन्याकुमारी इलाके के मछुआरे इस तरह की नौकाओं का प्रयोग मछली पकड़ने में करते हैं।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस