नई दिल्ली, प्रेट्र। योग सीखने के बाद अब भारतीय सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान बाबा रामदेव के पतंजलि में बने सामानों का इस्तेमाल करेंगे। इसके लिए बकायदा बॉर्डर गार्डिंग फोर्स की तरफ से देशभर में इनके कैंपस के अंदर दर्जनों स्टोर खोले जा रहे हैं।

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीएसएफ कैम्प के अंदर पहली दुकान का उद्घाटन किया गया। बीएसएफ वाइभ्स वेलफेयर एसोसिएशन (बीडब्ल्यूएडबल्यूए) ने पातंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर दस्तखत किया है ताकि देशभर के बीएसएफ कैंपों के अंदर बीडब्लूडब्ल्यूए पतंजलि दुकानों के जरिए पातंजलि के सामानों की बिक्री हो सके।

बीएसएफ ने अपने बयान में यह भी बताया कि इस ज्ञापन में बीएसएफ जवान और उनके परिवारों के लिए ज्ञापन में छूट का भी प्रावधान रखा गया है। बयान में आगे कहा गया कि पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार की तरफ से पतंजलि के उत्पाद पन्द्रह से लेकर अठाइस फीसदी की छूट पर बेचे जाएंगे।

यह भी पढ़ें: पतंजलि आयुर्वेद ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों की उड़ाई नींद: योगगुरु बाबा रामदेव

बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के तहत ऐसे कई स्टोर्स अगरतला, टेकनपुर (ग्वालियन), जोधपुर, सिलिगुड़ी, कोलकाता, जम्मू, बेंगलुरू, अहमदाबाद, हजारीबाग और इंदौर के बीएसएफ कैंपस के अंदर खोले जाएंगे। बीडब्ल्यूडब्ल्यूए के अध्यक्ष और बीएसएफ निदेशक जनरल के.के. शर्मा की पत्नी रेणु शर्मा ने पहले स्टोर का उद्घाटन किया।

Posted By: Rajesh Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस