Move to Jagran APP

युवती ने कहा, 'मेरे पास बम है' और एयरपोर्ट पर मच गया हड़कंप

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार को मजाक करना जयपुर की एक लड़की को भारी पड़ गया। सुरक्षा जांच में वक्त ज्यादा लगने से झल्लाई लड़की ने कह दिया 'मेरे पास बम है'। 'बम' सुनते ही वहां तैनात सीआईएसएफ और एयरपोर्ट के अफसर हरकत में आ

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Fri, 23 Jan 2015 08:29 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jan 2015 10:28 AM (IST)
युवती ने कहा, 'मेरे पास बम है' और एयरपोर्ट पर मच गया हड़कंप

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार को मजाक करना जयपुर की एक लड़की को भारी पड़ गया। सुरक्षा जांच में वक्त ज्यादा लगने से झल्लाई लड़की ने कह दिया 'मेरे पास बम है'। 'बम' सुनते ही वहां तैनात सीआईएसएफ और एयरपोर्ट के अफसर हरकत में आ गए।

loksabha election banner

युवती को तत्काल हिरासत में लेकर उसका सामान विमान से उतारकर जब्त कर लिया गया, लेकिन जांच में कुछ नहीं मिला। युवती से पूछताछ और उसके परिजनों से बात करने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

एयरपोर्ट के अफसरों ने बताया कि जयपुर निवासी और वास्तुकला की छाञा उन्नीस वर्षीय एश्वर्या सोनी पुञी राजेश सोनी सुबह एयरपोर्ट आई। वह एयर इंडिया की सुबह साढ़े नौ बजे वाली फ्लाइट से दिल्ली होते हुए जयपुर जाने वाली थी।

कतार में काफी समय तक खड़े रहने और सख्त सुरक्षा जांच की वजह से वह झल्ला गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सामान चेक इन करने के बाद रन-वे की तरफ जाते हुए उसने गुस्से में कहा कि- 'जांच तो ऐसे कर रहे हैं, जैसे हमने बम छिपा रखा है, मैंने तो अपने बैग में बम रखा है! जाओ पकड़ लो'।

तत्काल हिरासत में ले लिया

इतना सुनते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए। युवती को तत्काल हिरासत में लेकर विमान से उसका बैग उतार लिया गया। इस बीच केन्द्रीय खुफिया एजेंसी के अफसरों के साथ माना पुलिस की टीम और अफसर भी पहुंच गए। पक़ड़े जाने के बाद वह युवती काफी देर तक अफसरों के सामने गिड़गिड़ाती रही कि मैंने मजाक में यूं ही कह दिया था, लेकिन सुरक्षा अफसर नहीं माने।

उसने बताया कि वह एक साधारण लड़की है, यहां सिंधु पैलेस में एक विवाह समारोह में शामिल होने आई थी। जांच कर रहे अफसरों को उसने जयपुर में अपने परिजनों से भी बात कराई। इस बीच विमान को जांच-पड़ताल के बाद दिल्ली रवाना कर दिया गया। इधर कई घंटे की पूछताछ और उसके परिजनों से बात करने के बाद युवती को समझा बुझाकर छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। वह शाम की फ्लाइट से दिल्ली गई।

हालात संदिग्ध हो गए थे

इस तरह का मजाक नहीं करना चाहिए। लड़की की बातों की वजह से हालात संदिग्ध हो गए थे, इसलिए सुरक्षा एजेंसी द्वारा पूरी जांच की गई। जांच में कुछ नहीं मिला। इसके बाद लड़की को छोड़ दिया गया। घटना की वजह से फ्लाइट की टाइमिंग पर कोई असर नहीं पड़ा। -अनिल राय, एटीसी

एयरपोर्ट से सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन बम की बात पूरी तरह अफवाह निकली। संदिग्ध युवती से पूछताछ भी की गई, उसके परिजनों से भी बात की गई। वह जयपुर की रहने वाली है -जितेन्द्र ताम्रकार, थाना प्रभारी माना

[साभार: नई दुनिया]

मुंबई एयरपोर्ट पर मिली आइएस की पर्ची, हमले की धमकी

वाराणसी में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, सुरक्षा घेरा सख्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.