मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में एक सड़क हादसे में मारे गए युवक का शव अस्पताल की लापरवाही से बदल जाने पर बवाल मच गया। शव बदले जाने की खबर जैसी ही परिजनों को लगी तो उन्होंने सायन अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया। अन्य मृतक के साथ बदले जाने वाले शव का दूसरे परिवार ने अंतिम संस्कार भी कर दिया। मामले बढ़ता देख बीएमसी ने अस्पताल के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है और जांच के लिए समिति का गठन कर दिया है।

पहले भी सामने आ चुकी है ऐसी लापरवाही

कोरोना संकट में ज्यादातर अस्पतालों में गंभीर लापरवाही देखने को मिल रही है। शव बदले जाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया है कि शव को बदला गया है। बता दें कि पिछले साल फैले इस बीमारी से भारत पूरी तरह प्रभावित है। दुनिया में इस वक्त देश दूसरे नंबर पर संक्रमित देश बन गया है। 78 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत के साथ ही यहां पर 48 लाख 46 हजार के पार मरीज संक्रमित हो चुके हैं। 

महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य

देश में इस वक्त महाराष्ट्र राज्य सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां  पर संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख 37 हजार 765 तक पहुंच गई है। वहीं, मरनेवालों का आंकड़ा 29 हजार 115 तक पहुंच गया है। इस सूची में दूसरे नंबर पर संक्रमित राज्य आंध्र प्रदेश 5 लाख 57 हजार से ज्यादा मरीजों के साथ यहां पर 4 हजार 846 लोगों की मौत हो चुकी है। तमिलनाडु देश में तीसरे नंबर पर संक्रमित राज्य है। पांच लाख 2 हजार से ज्यादा मामलों के साथ यहां पर 8 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो गई है। इसके बाद कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और देश की राजधानी दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। 

फिलहाल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित देश अमेरिका है। यहां पर भी सबसे ज्यादा मौतें भी हुई है। इसके बाद दूसरे स्थान पर भारत बना हुआ है। वहीं तीसरे नंबर पर ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमित मामले हैं, लेकिन मौत के आंकड़ों के हिसाब से ब्राजील दूसरे स्थान पर है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस