Move to Jagran APP

Boat Accident in Assam: ब्रह्मपुत्र नदी में नाव डूबी, 100 लोग थे सवार

असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर भीषण नाव दुर्घटना हुई है। माजुली से आ रही त्रिपकाई और वहां जा रही मा कमला नामक नावों की आपस में टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों नावों में 100 से अधिक यात्री सवार थे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 06:06 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 07:33 AM (IST)
Boat Accident in Assam: ब्रह्मपुत्र नदी में नाव डूबी, 100 लोग थे सवार
असम में यात्रियों से भरी दो नावों में टक्कर

जोरहट, एएनआई। Boat Accident in Assam असम के जोरहाट में बुधवार को भीषण दुर्घटना हो गई। ब्रह्मपुत्र नदी में माजुली से आ रही और वहां जा रही दो यात्री नौकाओं की आपस में टक्कर हो गई। कई लोग लापता हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। बता दें कि टकराने वाली नावों में से एक प्राइवेट नाव 'मा कमला' निमती घाट से माजुली की ओर जा रही थी और दूसरी सरकारी स्वामित्व वाली नौका 'त्रिपकाई' माजुली से आ रही थी। दोनों नावों में करीब 120 यात्री सवार थे।

loksabha election banner

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने बताया कि उस नाव का पता लग गया है। घटनास्थल से डेढ़ किमी की दूरी पर यह नाव मिली। उन्होंने बताया, 'इसके ऊपर के हिस्से को काटना होगा, तभी हम इसके नीचे पहुंच पाएंगे। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम मिलकर इसका इंतजाम कर रहे हैं।'

इस बीच राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Assam State Disaster Management) ने दुर्घटन में लापता लोगों की जानकारी के लिए जनता से टोल फ्री नंबर पर काल करने की अपील की है। 

एनडीआरएफ के डीजी सत्य एन प्रधान ने कहा कि आज जोरहाट में ब्रह्मपुत्र नदी में लगभग 120 यात्रियों को ले जा रही दो नावों की टक्कर हो गई, कई यात्री लापता है। नावों में करीब 25 से 30 बाइक भी रखी हुई थीं। नेशनल डिजास्टर रेस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम रेस्क्यू आपरेशन चलाकर लोगों को बचा रही है। NDRF के डिप्टी कमांडेंट पी. श्रीवास्तव ने कहा कि मिली रिपोर्ट के मुताबिक 50 लोगों को बचा लिया गया है और 70 लोग अब भी लापता हैं। वहीं जोरहाट के एसपी अंकुर जैन ने कहा कि निमती घाट पर हुए नाव हादसे में एक की मौत की पुष्टि हुई है। 

राज्‍य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने नाव दुर्घटना पर दुख जताते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने अपने मंत्री बिमल बोरा को शीघ्र माजुली पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने को कहा है। मुख्यमंत्री  ने अपने प्रधान सचिव समीर सिन्‍हा को लगातार घटनाक्रम पर निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री कल माजुली जाएंगे। 

 #UPDATE | Boat accident in Brahmputra river, Assam: There were around 50 people in the boat which met with the accident, out of which 40 people have been rescued, says Jorhat Additional DC Damodar Barman

Resue teams on the spot. pic.twitter.com/drcMOWTGVW

— ANI (@ANI) September 8, 2021

40 लोगों को बचाया गया

जोरहाट के एडीसी दामोदर बर्मन ने कहा क‍ि असम के ब्रह्मपुत्र नदी में हुई दुर्घटना में शामिल नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है। रेस्क्यू टीम मौके पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.