Move to Jagran APP

जिंदगी से तंग आ गया था इसलिए खेला ब्लू व्हेल गेम और कर ली खुदकुशी

ब्लू व्हेल गेम के कारण गुजरात में बनासकांठा के एक युवक ने साबरमती नदी में कूद कर अपनी जान दे दी।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 03 Sep 2017 09:39 AM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 09:40 AM (IST)
जिंदगी से तंग आ गया था इसलिए खेला ब्लू व्हेल गेम और कर ली खुदकुशी
जिंदगी से तंग आ गया था इसलिए खेला ब्लू व्हेल गेम और कर ली खुदकुशी

अहमदाबाद (जेएनएन)। गुजरात में भी ब्लू व्हेल गेम ने एक युवक की जान ले ली है। पालनपुर निवासी युवक ने ब्लू व्हेल की आखिरी स्टेप पूराने करने के लिए साबरमती नदी में कूदकर जान दे दी। युवक ने जान देने से पहले फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था। पुलिस ने बताया कि 31 अगस्त को बनासकांठा के पालनपुर तहसील के मालणा गांव निवासी अशोक मालुणा का शव साबरमती नदी में मिला था।

loksabha election banner

पुलिस जांच में पता चला कि अशोक 29 अगस्त को अपने एक मित्र के साथ घर से 46 हजार रपए लेकर मुंबई जाने के लिए निकला था। पंरतु मुंबई ज्यादा बारिश होने के कारण वह अहमदाबाद आ गया। यहां उसने अपने मित्र को 46 हजार रपए देकर वापस पालनपुर भेज दिया। इसके बाद अशोक अहमदाबाद के रिवरफ्रंट पर पहुंचा।

जहां उसने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उसने कहा--'मैं अपनी जिंदगी से तंग आ गया हूं, इसलिए मैंने ब्लू व्हेल गेम डाउनलोड किया था और आज मेरा लास्ट स्टेप है तो सुसाइड कर रहा हूं , अभी तो मैं इस दुनिया से जा रहा हूं, किसी को भी गलती से दु:ख पहुंचाया तो माफ करना। मैं अपने सुसाइड के लिए खुद जिम्मेदार हूं।' इसके बाद युवक साबरमती नदी में कूद गया। पुलिस ने बताया कि वीडियों पोस्ट करने के बाद उसके मित्रों ने आत्महत्या करने से उसे रोकने का प्रयास किया परंतु वह नहीं माना। युवक अशोक मालुणा के पिता का निधन हो गया है। उसके परिवार में उसकी मां और चार बहन है।

अब बांकुड़ा में ब्लू व्हेल ने दी दस्तक

कोलकाता। जानलेवा ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल ने पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना, हावडा व हुगली जिलों के बाद अब बांकुड़ा में भी दस्तक दे दी है। एक छात्र के संदिग्ध हावभाव एवं इस गेम के बारे में सहपाठी से चर्चा करते देखकर उसके परिजन को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। उस छात्र को बांकुड़ा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी काउंसिलिंग की।

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को बांकुड़ा  के क्रिश्चियन कॉलेजिएट स्कूल में 11वीं में पढ़ने वाला छात्र अपने घार पर दोस्त के साथ फोन पर ब्लू व्हेल गेम को लेकर चर्चा कर रहा था। मां-बाप ने बेटे के हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया तो वह पागलों की तरह बर्ताव करने लगा। परिजन ने सख्ती के साथ सवाल करना शुरू किया तो उसने बताया कि मोबाइल में एक स्पेशल गेम है, जिसके नियम के मुताबिक आज आधी रात को उसे अपना हाथ काटना था। परिजन ने तत्काल इसकी सूचना बांकुड़ा सदर थाना पुलिस को दी।

यह भी पढ़ें: पंजाब में भी बच्‍चे 'ब्लू व्हेल' गेम की गिरफ्त में, सरकार बनी अनजान

यह भी पढ़ें: असम में ब्लू ह्वेल गेम खेलने वाले दो किशोर अस्पताल में भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.