Move to Jagran APP

पाकिस्तान सीमा से सटे इस शहर में देर रात धमाकों की आवाज से दहशत में लोग, ये थी वजह!

अमृतशहर में सुनाई दी धमाकों की आवाज से दहशत का माहौल है। देर रात करीब सवा एक बजे हुए जोरदार धमाकों से शहर के लोग सहमे हुए हैं।

By Edited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 03:16 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 11:20 AM (IST)
पाकिस्तान सीमा से सटे इस शहर में देर रात धमाकों की आवाज से दहशत में लोग, ये थी वजह!
पाकिस्तान सीमा से सटे इस शहर में देर रात धमाकों की आवाज से दहशत में लोग, ये थी वजह!

अमृतसर, जेएनएन। अमृतशहर में सुनाई दी धमाकों की आवाज से दहशत का माहौल है। देर रात करीब सवा एक बजे हुए जोरदार धमाकों से शहर के लोग सहमे हुए हैं। धमाके क्या थे और इनकी वजह के बारे में पता नहीं होने के चलते यह दहशत और बढ़ गई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने यह पुष्टि की है कि शहर के आसपास धमाकों की आवाज सुनाई दी है। हालांकि, न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बाद में पता चला कि देर रात भारतीय वायुसेना ने भारी जबरदस्त एक्सरसाइज की है। हो सकता है यह धमाकों की आवाज सुपरसोनिक विमानों से निकली हो।

loksabha election banner

पहले से ही चर्चा सुनने को मिल रही थी कि यह धमाके विमान के नजदीक से गुजरने के कारण हुए थे, जबकि कुछ लोगों का कहना था कि शहर के आसपास दो धमाके हुए हैं परंतु यह विमान के नहीं लगते। ऐसी अपुष्ट सूचनाएं भी मिली कि जोरदार धमाकों की वजह से कुछ घरों के शीशे भी टूटे हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि धमाके इतने जोरदार थे कि इनकी आवाज सिर्फ अमृतसर शहर ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्रों छेहरटा इत्यादि में भी सुनाई दी। कई जगह लोग दहशत के मारे घरों से बाहर निकल आए।

इसके बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीमों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर जांच की और घरों के बाहर डर के मारे बैठे लोगों से पूछताछ की। प्रशासन ने जमीन पर किसी तरह के धमाके और नुक्सान की पुष्टि से इन्‍कार किया है।

 देर रात अमृतसर शहर में लोेगों से पूछताछ करती पुलिस।

शहर में कई जगह पुलिस ने लोगों को समझा कर घरों को भेजा। इसी बीच पुलिस कमिश्नर एसएस श्रीवास्तव और डीसी शिव दुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि अभी तक उन्हें धमाके कहां पर हुए हैं इसकी जानकारी नहीं मिली है। जांच की जा रही है। सीपी ने कहा कि धमाके विमान की वजह से सोनिक बूम के भी हो सकते हैं। डीसी ने लोगों से अपील की कि वे दहशत में न आएं।   

 देर रात अमृतसर शहर में जांच करती पुलिस।

इसके साथ ही डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि ये धमाके फाइटर विमान से निकलने वाली सुपरसोनिक बूम थी। दूसरी तरफ सूत्र बता रहे हैं कि एयरफोर्स ने बीती रात पंजाब और जम्मू-कश्मीर के हिस्सों में माक ड्रिल की है। इसमें भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान सुपरसोनिक स्पीड से सीमावर्ती जिलों के उपर से निकले और इसी कारण ये धमाके जैसी आवाजें निकली।      


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.