Move to Jagran APP

BBC Documentary को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन, यातायात बाधित करने का मामला दर्ज

BBC Documentary भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में पूजापुरा और मनावेयम स्ट्रीट पर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद केरल पुलिस ने भाजपा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अवैध रूप से एकत्र होने और यातायात बाधित करने का मामला दर्ज किया है।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Wed, 25 Jan 2023 10:08 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 10:08 AM (IST)
BBC Documentary को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर किया विरोध प्रदर्शन, यातायात बाधित करने का मामला दर्ज
BBC Documentary को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम, एजेंसी। भारतीय वाम समर्थक स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) सहित विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने मंगलवार को केरल में 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री दिखाई। जिसका BJP युवा मोर्चा ने विरोध किया।

loksabha election banner

भाजपा कार्यकर्ताओं ने तिरुवनंतपुरम में पूजापुरा और मनावेयम स्ट्रीट पर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद केरल पुलिस ने भाजपा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अवैध रूप से एकत्र होने और यातायात बाधित करने का मामला दर्ज किया है।

स्क्रीनिंग के विरोध में यूथ विंग ने किया प्रदर्शन

बता दें कि मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में बीबीसी के 'इंडिया: द मोदी क्वेश्चन' की स्क्रीनिंग की गई, जिसके खिलाफ भाजपा के युवा मोर्चा ने विरोध मार्च निकाला।

पलक्कड़ में विक्टोरिया कॉलेज और एर्नाकुलम में गवर्नमेंट लॉ कॉलेज तक युवा मोर्चा द्वारा विरोध मार्च निकाला गया, जहां एसएफआई ने डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की घोषणा की। दोनों जगहों पर, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने और किसी भी संघर्ष को रोकने के लिए हस्तक्षेप किया। 

गणतंत्र दिवस पर डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जाएगी: KPCC

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने भी कहा कि गणतंत्र दिवस पर राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की जाएगी। बीजेपी ने इस तरह के कदम को देशद्रोही करार दिया और केरल के मुख्यमंत्री से तत्काल हस्तक्षेप करने और इस तरह के प्रयासों को खत्म करने के लिए कहा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने विजयन से शिकायत कर मांग की कि राज्य में डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं दी जाए।

यह भी पढ़ें- BBC Documentary Row: एके एंटनी के बेटे अनिल ने छोड़ी कांग्रेस, बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री में दिया था BJP का साथ

यह भी पढ़ें- BBC Documentary Row: बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री को लेकर JNU में बवाल, 10 प्वाइंट्स में जानें पूरा मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.