मुंबई। गोपीनाथ मुंडे की दूसरी बेटी प्रीतम मुंडे पिता की विरासत को संभालने के लिए महाराष्ट्र के बीड लोकसभा का उपचुनाव लड़ेंगी। मुंडे की बड़ी बेटी और भाजपा विधायक पंकजा मुंडे के लड़ने से इन्कार के बाद पार्टी ने प्रीतम को इस सीट से उतारने का फैसला किया है। प्रीतम ने लोकसभा क्षेत्र के दौरे शुरू कर दिए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की गत जून में नई दिल्ली में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी।

महाराष्ट्र भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को कहा, 'प्रदेश इकाई ने बीड लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रीतम का नाम प्रस्तावित किया है।' हाल ही में महाराष्ट्र में संघर्ष यात्रा शुरू करने वाली पंकजा ने पहले ही संकेत दिए थे कि वह अपना ध्यान सूबे की समस्याओं पर केंद्रित करेंगी। इसके बाद से ही प्रीतम के बीड लोकसभा उपचुनाव लड़ने के कयास लग रहे थे।

राकांपा प्रमुख शरद पवार पहले ही सार्वजनिक रूप से कह चुके हैं कि यदि बीड से भाजपा मुंडे के किसी परिजन को उतारती है तो उनकी पार्टी अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। पेशे से डॉक्टर प्रीतम का विवाह नासिक के गौरव खाडे के साथ हुआ है। उन्होंने पराली, बीड और अन्य इलाकों का दौरा भी शुरू कर दिया है। गोपीनाथ मुंडे के खिलाफ राकांपा के टिकट लोकसभा चुनाव लड़े रमेश आदसकर पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

पढ़ें: मुंडे के परिवार के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी राकांपा

पढ़ें: बीड से लोकसभा का उपचुनाव नहीं लड़ेंगी पंकजा मुंड