Move to Jagran APP

नई मुसीबत में एकनाथ खडसे, कराची से आते हैं दाऊद के फोन

महाराष्‍ट्र के राजस्‍व मंत्री एकनाथ खडसे के फोन पर अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कराची स्थित घर से फोन आते हैं। इसका खुलासा एक हैकर के जरिए साप्‍ताहिक पत्रिका ने किया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 21 May 2016 07:26 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 07:51 PM (IST)
नई मुसीबत में एकनाथ खडसे, कराची से आते हैं दाऊद के फोन

मुंबई (राज्य ब्यूरो)। महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे एक नई मुसीबत में फंसते दिखाई दे रहे हैं। आरोप है कि उनके नाम से दर्ज फोन नंबर पर अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के कराची स्थित घर के टेलीफोन से फोन आते रहे हैं। खडसे ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि दाऊद या उसके परिवार के किस सदस्य से उनकी कभी कोई बात नहीं हुई है।

loksabha election banner

दाऊद के नंबरों से खडसे के फोन नंबर पर आई कॉल का खुलासा वडोदरा के एक इंटरनेट हैकर द्वारा किया गया है। उसने दाऊद के कराची स्थित कथित आवास पर लगे चार टेलीफोन नंबरों से किए गए सबसे ज्यादा फोन की सूची हासिल कर देश की एक प्रसिद्ध साप्ताहिक पत्रिका को दी है। दाऊद के ये टेलीफोन नंबर उसकी पत्नी महजबीन शेख के नाम पर दर्ज हैं। इस सूची में एक नंबर महाराष्ट्र के राजस्वमंत्री एकनाथ खडसे का भी है। हैकर द्वारा दाऊद के जिन चार नंबरों का खुलासा किया गया है, वे हैं 021-35871639, 021-35871719, 021-35871839 एवं 021-35860360. कराची के जिस पते पर ये टेलीफोन नंबर दर्शाए गए हैं वह पता है – डी-13, ब्लॉक-4, के.डी.ए, एससीएच – 5, क्लिफ्टन, कराची। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां दाऊद का कराची में यही पता होने का दावा करती रही हैं।

खडसे ने स्वीकार किया है कि दाऊद के इन नंबरों से जिस भारतीय नंबर पर फोन आए हैं वह नंबर उन्हीं के नाम पर दर्ज है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो साल से इस नंबर का उपयोग वह या उनके परिवार का कोई सदस्य नहीं कर रहा है। यह खुलासा होने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एवं आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई ने खडसे के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है। मामला बढ़ते देख महाराष्ट्र सरकार ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। खडसे इससे पहले भी लगातार विवादों में घिरते आए हैं। महाराष्ट्र की देवेंद्र फड़नवीस सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री खडसे हाल ही में अपने दामाद की महंगी कार एवं अपने एक सहयोगी द्वारा 30 करोड़ की घूस लेने के कारण भी चर्चा में रहे हैं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

एकनाथ खडसे से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.