नई दिल्ली, एएनआइ। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य भर में हुई हिंसा मामले में जांच की अपील के साथ मंगलवार को भाजपा नेता गौरव भाटिया ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। भाजपा नेता ने कोर्ट से मांग की है कि राज्य सरकार को इस बाबत निर्देश दिया जाए कि हिंसा को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं उसपर रिपोर्ट पेश करे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल हिंसा मामले में इंडिक कलेक्टिव ट्रस्ट ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की जिसमें राज्य में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए केंद्रीय बल तैनात करने के लिए निर्देश की मांग की है।

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कोर्ट में अपील की है कि राज्य में हिंसा के दौरान महिलाओं के साथ दुष्कर्म व भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले किए गए यहां तक कि कईयों की जान ले ली गई। अब कोर्ट को मामले की जांच का निर्देश देना होगा।

विधानसभा चुनाव के नतीजों की रविवार को घोषणा की गई जिसके बाद से ही राज्य भर में हिंसा का दौर जारी है। यहां अलग-अलग इलाकों में कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों व पार्टी कार्यालयों में तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्त की है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार, 5 मई को भाजपा ने पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है। इसके जरिए भाजपा कार्यकर्ता धरना देंगे और इस हिंसा पर विरोध जताएंगे। इस क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिनों के लिए बंगाल रवाना हो गए हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप