कोलकाता, जागरण ब्यूरो। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त पर तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा का अहंकार रूपी गुब्बारा फट गया है। तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में आप जनता का निरादर नहीं कर सकते। आज दिल्ली में अहंकार और राजनीतिक विद्वेष की हार हुई है।

ममता बनर्जी ने मंगलवार दोपहर दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जर्बदस्त सफलता पर ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी। ममता ने आप की जीत को मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में निर्याणक मोड़ करार देते हुए बदले की राजनीति करने वालों की पराजय बताया।

बीरभूम जिले के रामपुरहाट में मंगलवार को एक सभा में बनर्जी ने कहा कि यह जनता की जीत है, बदले की भावना से काम करने वाली भाजपा का गुब्बारा दिल्ली चुनाव में फट गया है। देश को राजनीतिक बदलाव की जरूरत थी। लोकतंत्र में आम लोग ही अंतिम हैं।

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ममता बनर्जी ने दिल्ली वासियों से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की थी। तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता डेरेक ओ-ब्रायन सहित अन्य नेताओं ने भी दिल्ली में अप्रत्याशित जीत पर आप को ट्वीट कर बधाई दी है।

पढ़ेंः इन कारणों से दिल्ली में जीती आप

पढ़ेंः दिल्ली चुनाव का असर अमित शाह के बेटे की शादी रही फीकी

Posted By: Gunateet Ojha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस